पाकिस्तान ने पहली बार किया ‘सर्जिकल स्ट्राइक’, अफगानिस्तान में घुसकर आतंकियों को मार गिराया

0

इस्लामाबाद बीते दिनों पाकिस्तान में आतंकी हमले हुआ था, जिसमें 100 से ज्यादा लोगों की जान चली गई थी। जिसके बाद अब तिलमिलाए पाकिस्तान ने आतंकियों के खिलाफ पलटवार किया है। पाकिस्तान ने अफगानिस्तान में घुसकर आतंकवादी शिविरों पर हमले किए हैं। हालांकि आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं की गई है। लेकिन, अगर यह सच है तो यह पहला मौका होगा जब पाकिस्तानी सेना ने अफगानिस्तान की जमीं पर अभियान को अंजाम दिया हो।

आतंकी हमले

आतंकी हमले में 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी

पाकिस्तान ने शुक्रवार को अफगान राजनयिकों को तलब किया था और उन्हें 76 आतंकवादियों की सूची सौंपी थी जिनके बारे में उसका कहना है कि वे पाकिस्तान में आतंकवादी गतिविधियों का समर्थन कर रहे हैं। यह कदम लाल शहबाज कलंदर की दरगाह पर शुक्रवार की रात के आतंकी हमले के बाद उठाया गया है जिसमें 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी। हमले के तुरंत बाद पाकिस्तान ने दावा किया कि इसकी योजना अफगानिस्तान में स्थित उग्रवादी ठिकानों में बनायी गयी थी। पाक मिलिटरी के सूत्रों ने कहा कि अफगानिस्तान में सेना ने शुक्रवार रात हमला किया। लेकिन, इस पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। अगर इसकी पुष्टि होती है तो पाक सेना द्वारा अफगानिस्तान की धरती पर हमले का यह पहला वाकया होगा।

इससे पहले भी पाकिस्तान ने ढेर किए थे आतंकी

बता दें कि इससे पहले सिंध रेंजर्स ने रातभर चले अभियान में 4 दर्जन से ज्यादा आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया था। वहीं, खैबर पख्तूनख्वा प्रांत की पुलिस ने तीन दर्जन आतंकियों को मारने का दावा किया था। अधिकारियों के मुताबिक, कबायली क्षेत्र खुर्रम, बलूचिस्तान और पंजाब प्रांत के सरगोधा में भी कई आतंकियों को मारने में सफलता मिली थी। सेना अधिकारियों ने बताया था कि आतंकियों के खिलाफ यह अभियान आगे और भी तेज होगा क्योंकि सरकार ने आतंकवाद को जड़ से मिटाने का संकल्प लिया है। पाकिस्तान में लोगों ने शुक्रवार को आतंकी हमले के खिलाफ प्रदर्शन किया था।

loading...
शेयर करें