कश्मीर में आतंकी हमला – सेना ने लश्कर-ए-तय्यबा के आतंकवादी का मार गिराया, 2 जवान शहीद

0

श्रीनगर कश्मीर में आतंकी हमले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। आए दिन यहां आतंकी अपनी नापाक साजिश को अंजाम दे रहे हैं। कभी बैंक लुटते हैं तो कभी सेना पर हमला करते हैं। खबर आई है कि एक बार फिर आतंकियों ने हमला किया है। ये हमला दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में रात पुलिस दल पर हुआ, जिसमें दो पुलिसकर्मी शहीद हो गया है।

आतंकी हमले

आतंकी हमले में लश्कर-ए-तय्यबा का मोस्ट वांटेड आतंकी भी ढेर

इसके अलावा इस हमले की जवाबी कार्रवाई में भारतीय सेना ने आतंकवादी समूह लश्कर-ए-तय्यबा के मोस्ट वांटेड आतंकी को मारा गिराया। वहीं, इस आतंकी हमले में तीन नागरिकों की भी मौत हो गई है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, जवाबी कार्रवाई से पहले ही पुलिस में शामिल कांस्टेबल महमूद अहमद शेख ने अपनी जान पर खेलकर एक आतंकवादी से उसकी पिस्तौल छीन ली थी।

आतंकवादियों ने हमले के वक्त अंधाधुंध फायरिंग की थी जिसमें तीन नागरिकों की मौत हो गयी। पुलिस ने बताया कि जवाबी कार्रवाई में घायल आतंकवादी को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

इससे पहले भी हुईं कई वारदातें

बता दें 2 मई को संदिग्ध आतंकियों ने शोपियां में एक पुलिस पोस्ट पर हमला किया था। वे 4 इंसास और एक एके-47 राइफल लूटकर ले गए थे। इसके बाद 3 मई को पुलवामा में बैंक डकैती हुई। आतंकियों ने बैंक में हमला कर 4 लाख रुपए लूट लिए। यहां के एसपी मोहम्मद भट की मानें तो शुरुआती जांच बताती है कि डकैतियों में लश्कर-ए-तैयबा का हाथ था।

loading...
शेयर करें