आतंकी हमलों से एक बार फिर दहला अफगानिस्तान, 31 की मौत, 50 से ज्यादा घायल

काबुल। अफगानिस्तान एक बार फिर आतंकी हमलों से दहल गया। रविवार को अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में में आत्मघाती हमला हुआ है। इस धमाके में 31 लोगों की मौत की खबर आई है, जबकि 50 लोगों के घायल होने की जानकारी मिली है।

kabul_blasts

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार रविवार को चुनाव से सम्बंधित पंजीकरण स्थल काला ए नजीर इलाके में एक स्कूल के सामने सुबह करीब 10 बजे विस्फोट हुआ। कई लोग अपना मतदाता पत्र लेने के लिए ईमारत के समीप मौजूद थे। इसी दौरान ये धमाका हुआ और लोग तितर बितर गए।

अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय के प्रवक्ता के आकड़ो के अनुसार नौ नागरिकों के मरने और 56 के घायल होने की खबर थी लेकिन मौजूदा जानकारी के अनुसार अब मरने वालों की संख्या 31 तक पहुंच है। फिलहाल घायलों को इलाज़ के लिए नजदीकी अस्पताल में भरती कराया गया है।

गौरतलब है कि अफगानिस्तान में अगले साल राष्ट्रपति चुनाव होने हैं, इसलिए 4 अप्रैल को वोटर रजिस्ट्रेशन शुरू हुआ था। इस बीच अफगानिस्तान में आतंकी संगठनों ने चुनाव अधिकारियों को निशाना बनाना शुरू कर दिया है। हालांकि, इस तरह के हालात से निपटने के लिए अफगान पुलिस और सेना के जवानों को पोलिंग बूथ पर आतंकी गतिविधियों से निपटने के लिए स्पेशल ट्रैनिंग भी दी जा रही है।

Related Articles