शादी समारोह में आतंकी हमला, 30 लोगों की मौत

0

दमिश्क। सीरिया के पूर्वोत्तर प्रांत हसाका में एक कुर्दिश विवाह समारोह में सोमवार को आत्मघाती हमला हुआ जिसमें 30 लोगों की मौत हो गई जबकि 90 घायल हो गए। सीरिया के नेशनल टीवी ने ब्रिटेन की मानवाधिकार संस्था ‘सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर हयूमन राइट्स’ के हवाले से बताया कि हसाका और कामिशली के बीच स्थित एक विवाह समारोह के हॉल में आत्मघाती हमलावर ने स्वयं में विस्फोट कर दिया।

आत्मघाती हमला

आत्मघाती हमला विवाह समारोह के दौरान हुआ

इस संस्था का कहना है कि यह विस्फोट विवाह समारोह के दौरान हुआ। घायलों की अधिकाधिक संख्या की वजह से मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। हालांकि, अभी तक किसी भी आतंकवादी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

इससे पहले पाकिस्तान में भी हुआ था आत्मघाती हमला

इसस पहले पाकिस्तान की एक मस्जिद में हुए आत्मघाती हमले में 23 लोगों की मौत हो गई थी। हमले में 29 लोग घायल भी हुए थे। ये धमाका तब हुआ जब, मोहमंद एजेंसी जिले की इस मस्जिद में एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा लिया। ‘डॉन न्यूज ऑनलाइन’ के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार ये हादसा अंबर कस्बे में हुआ था। हादसे में घायल हुए लोगों को बाजौर एजेंसी, चारसड्डा और पेशावर के अस्पतालों में भर्ती कराया गया था। सुरक्षा से जुड़े सूत्र ने इस बात की पुष्टि की थी कि आत्मघाती हमलावर ने मस्जिद के बरामदे में विस्फोट कर खुद को उड़ा लिया था।

loading...
शेयर करें