आत्माओं से बातें करती हैं ये गुड़िया!

dolls island-1

अगर आप हॉन्टेड प्लेस देखने के शौकीन हैं, या ऐसी जगह घूमने की आपकी इच्छा है तो फिर ये जगह आपके लिए बिल्कुल ठीक है। यह जगह है मेक्सिको का डॉल्स (गुड़िया) आइलैंड। लेकिन कमजोर दिल या बीमार लोग इस स्थान से दूर रहें तो बेहतर होगा।

ये भी पढ़ें – 21 साल से इस महिला का पीछा कर रहा है भूत

dolls island-2
एक वक्त में ये बेहद खूबसूरत जगह हुआ करती थी लेकिन आज यहां पर केवल गुड़ियों का बसेरा है। मेक्सिको सिटी के दक्षिण में जोचिमिको कैनाल में एक छोटा सा द्वीप है।

dolls island-3

2001 के बाद से यह जगह एकदम से चर्चाओं में आ गई। वजह थी ‘डरावनी गुड़िया’। यह द्वीप डरावनी गुड़ियों से भरा पड़ा है। 1990 में जोचिमिको कैनाल की सफाई के वक्त यह लोगों की नजर में आया था।

ये भी पढ़ें – जानिये हिमालय का सबसे बड़ा खौफनाक सच

dolls island-4

यह द्वीप ‘ला इस्ला डे ला म्यूनेकस’ नाम से मशहूर है। आज भले ही ये टूरिस्टों के आकर्षण का केंद्र है, लेकिन बिना गाइड यहां घूम पाना नामुमकिन है। सरकारी दस्तावेजों में इसे हॉन्टेड करार नहीं दिया गया है लेकिन स्थानीय लोगों का कहना है कि पेड़ों पर लटकी दर्जनों गुड़िया आपस में बातें करती हैं।

dolls island-5

लोगों के मुताबिक, इन गुड़ियों में प्रेतात्मा बसती हैं। वे इशारों के जरिये लोगों को अपनी ओर आकर्षित करती हैं। कुछ पर्यटक जो यहां आकर घूम चुके हैं उनका कहना है कि इन गुड़ियों की आंखों की पुतलियां तक घूमती हैं।

ये भी पढ़े – भारत के 10 HAUNTED हाईवे, यहां से कभी मत गुजरना

dolls island-6

गुड़िया में बसी है बच्ची की आत्मा

आपको बता दें कि ये द्वीप हमेशा से ऐसा नहीं था। करीब डेढ़ दशक पहले ये साधारण सा ही द्वीप हुआ करता था। ऐसे में सवाल उठता है कि इस द्वीप पर इतनी मात्रा में गुड़िया कैसे पहुंचीं। इन्हें किसने लटकाया और उसके पीछे क्या कारण था। इसके पीछे की कहानी काफी दिलचस्प है।

ये भी पढ़ें – रात में आते हैं, बैठते हैं..बातें करते हैं भूत

horror dolls island-1

स्थानीय लोगों के मुताबिक, इन गुड़ियों में एक छोटी बच्ची की आत्मा है, जिसकी रहस्यमयी तरीके से मौत हुई थी। डॉन जूलियन सैन्टाना बरेरा 2001 तक इस द्वीप का केयर टेकर था। वह इस जगह पर बिल्कुल अकेले रहता था। उसकी मौत के बाद से ये जगह हॉन्टेड बन गई। बताया जाता है कि जूलियन को एक बच्ची की तैरती हुई लाश मिली थी। तब उसकी सांसे चल रही थीं लेकिन जूलियन उसे बचा पाने में नाकाम रहा।

dolls island-7

कहते हैं बच्ची की मौत के बाद एक गुड़िया भी बहती हुई यहां आई थी। जूलियन ने इसे बच्ची की गुड़िया समझ उसे उसी पेड़ पर लटका दिया, जहां बच्ची ने दम तोड़ा था। उसके बाद जूलियन को एक के बाद एक कई गुड़िया मिलती चली गईं।

ये भी पढ़ें – नोएडा के इस अपार्टमेंट में भूतों का डेरा है!

dolls island-8

जूलियन बच्ची की आत्मा की शांति के लिए उन्हें पेड़ पर लटकाता गया। उसके बाद से शुरु हुआ सिलसिला जारी रहा और आज ये स्थान पूरे तौर पर हॉन्टेड ही माना जाता है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button