अखिलेश यादव के भाई की तिलक सेरेमनी में पहुंचे दिग्गज नेता, देखें फोटो

0

लखनऊ। शिवपाल के बेटे आदित्य की ति‍लक सेरेमनी बुधवार दोपहर हुई। वाराणसी और सैफई के आचार्यों ने मंत्रोच्चार के बीच लग्न रस्म पूरी कराई। शिवपाल के साथ कन्या राजलक्ष्मी के पिता आजमगढ़ के संजय सिंह ने रस्मों से पहले मुलायम सिंह यादव का आशीर्वाद लिया। सांसद धर्मेन्द्र यादव, तेजप्रताप सिंह यादव, अनुराग यादव, चाचा राजपाल सिंह, अंशुल यादव ने लग्न पंडाल में सभी की अगवानी की। ठीक 11 बजे आदित्य यादव मां सरला यादव, बहन अनुभा यादव, भाभी मृदुला यादव, अभिलाषा, राजलक्ष्मी और चाची प्रेमलता के साथ लग्न पंडाल में आये। शिवपाल ने सभी का परिचय स्थानीय मेहमानों से कराया।

इस अवसर पर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव, राजद नेता लालू प्रसाद यादव, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, सांसद डिम्पल यादव, लोक निर्माण मंत्री शिवपाल यादव के साथ-साथ अमर सिंह, जयाप्रदा, राजीव शुक्ला, प्रमोद तिवारी आदि नेता व प्रतिष्ठित लोग मौजूद रहे। गुरूवार सुबह 10 बजे आदित्य की बरात उठकर सैफई महोत्सव पंडाल पहुंचेगी। शादी में एक लाख से ज्यादा लोगों के आने की संभावना है।

आदित्य यादव की शादी के लिए दुल्हन की तरह सजी सैफई

पीसीएफ चेयरमैन आदित्य यादव की शादी समारोह के लिए सैफई गांव को दुल्हन की तरह सजाया गया है। गांव में मुलायम सिंह परिवार के घरों व भवनों को रंगीन झालरों से रोशन किया गया है। शादी समारोह में लगभग दो दर्जन मंत्रियों व 50 से अधिक नौकरशाहों के यहां पहुंचने की उम्मीद है। साथ ही करीब एक लाख लोगों के शिरकत करने की संभावना को देखते हुए ब्लाक परिसर में खाने के लिए चार पंडालों की व्यवस्था की गई है। वधू पक्ष व अन्य वीआइपी मेहमानों के लिए एसएस मेमोरियल स्कूल में खाने का इंतजाम किया गया है।

खूब भाया ‘मालपुआ’ व ‘मुगलई चाट’

विवाह समारोह से एक दिन पूर्व आये हुए अतिथियों के सम्मान में बुधवार की रात्रि एक भोज का आयोजन किया गया। मुगलई चाट का विशेष इंतजाम किया गया था। टिक्की, भल्ला, पकड़ी, स्पेशल गोल गप्पे, पनीर चीला, सहित स्पेशल रोटी, दाल मखनी जैसे व्यंजनों को वधू पक्ष व वीवीआइपी मेहमानों को परोसा गया था। स्वीट डिस में स्पेशल जलेबी मालपुआ वधू पक्ष के लोगों द्वारा विशेष तौर पर पसंद किये गये। इस अवसर लखनऊ के कमाल अख्तर द्वारा रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया।

loading...
शेयर करें