मोदी सरकार ने योगी के छह मंत्रियों को दिया झटका, वापस ली सुरक्षा

0

नई दिल्‍ली। केंद्र की मोदी सरकार ने मंगलवार को एक बड़ा फैसला लिया। गृह मंत्रालय ने प्रदेश सरकार के करीब आधा दर्जन मंत्रियों की सुरक्षा वापस ले ली है। मंत्रालय ने इस मामले पर बयान दिया है कि इस लिस्‍ट में उन लोगों के नाम शामिल थे जिन्‍हें X, Y और Z श्रेणी की सुरक्षा प्राप्त है। वहीं इसके पीछे का कारण बताते हुए कहा कि इन नेताओं को कोई बड़ा खतरा नहीं है।

आधा दर्जन मंत्रियों की सुरक्षा वापस

आधा दर्जन मंत्रियों की सुरक्षा वापस लेने से मची खलबली

गृह मंत्रालय ने जानकारी दी है कि केंद्र सरकार ने योगी सरकार के जिन आधा दर्जन मंत्रियों की सुरक्षा वापस ली है, उनमें कैबिनेट मंत्री राजेंद्र सिंह उर्फ मोती सिंह की सुरक्षा वापस ली गई है। वहीं कैबिनेट मंत्री ब्रजेश पाठक की सुरक्षा में लगे सीआरपीएफ के जवान भी वापस हो गए हैं।

इनकी भी सुरक्षा गई

इनके अलावा मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी, एसपी सिंह बघेल के साथ ही बीजेपी नेता जुगुल किशोर और भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सुब्रत पाठक की सुरक्षा भी वापस ले ली गई है।

आपराधिक छवि वाले नेताओं पर हुआ फैसला

इसके अलावा गृह मंत्रालय ने आपराधिक छवि वाले यूपी के कई नेताओं की भी सुरक्षा हटा ली है। इनमें बाहुबली धनंजय सिंह और गुड्डू पंडित के साथ ही सुशील सिंह के नाम प्रमुख हैं। वहीं पूर्व मंत्री जयवीर सिंह और ब्रजेश सौरभ की सुरक्षा भी केंद्र ने वापस ले ली है।

loading...
शेयर करें