आनंद शर्मा पर जेएनयू में ब्लेड अटैक

1

नई दिल्ली कांग्रेस नेता आनंद शर्मा पर अज्ञात हमलावरों ने उस समय हमला कर दिया, जब वह जवाहरलाल नेहरू यूनीवर्सिटी में की गई पुलिस कार्रवाई के खिलाफ आयोजित एक विरोध प्रदर्शन में हिस्सा ले रहे थे। प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि एक हमलावर ने आनंद शर्मा के कान पर ब्लेड से बार-बार हमला किया, जिसके कारण खून निकलने लगा।

आनंद शर्मा पर हमला एबीवीपी ने किया

जेएनयू छात्रसंघ (जेएनयूएसयू) ने तत्काल एक बयान जारी कर हमले की निंदा की और आरोप लगाया कि पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा पर यह हमला अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के एक कार्यकर्ता ने किया। शर्मा विरोध प्रदर्शन कर रहे उन छात्रों से मिलने जेएनयू गए थे, जो जेएनयूएसयू के अध्यक्ष कन्हैया कुमार की गिरफ्तारी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे। कुमार को परिसर में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कथित तौर पर भारत विरोधी नारे लगाने के लिए देशद्रोह के एक मामले में गिरफ्तार किया गया है। जेएनयूएसयू ने इन आरोपों का खंडन किया है कि उसके किसी सदस्य ने इस तरह की कोई नारेबाजी की थी।

पुलिस कार्रवाई की निंदा की

आनंद शर्मा पर हमले से पूर्व कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने छात्रों को संबोधित किया और पुलिस कार्रवाई की निंदा की। उन्होंने कहा, क्या प्रधानमंत्री, एबीवीपी के गुंडों पर कार्यवाही करने का साहस दिखाएंगे? क्या प्रधानमंत्री, दिल्ली पुलिस के खिलाफ कार्यवाही करेंगे, जो न केवल विपक्ष के नेताओं को उचित सुरक्षा मुहैया करवाने में पूर्णतया नाकामयाब रही, परंतु जिसने एबीवीपी के गुंडों को हथियार सहित सभास्थल तक आने दिया? क्या श्री नरेंद्र मोदी देश के छात्रों को यह बताएंगे, कि वह छात्रों की आवाज का दमन क्यों कर रहे हैं। गांधी के अलावा कांग्रेस की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष अजय माकन, मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के महासचिव सीताराम येचुरी, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के सचिव डी. राजा, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी-मार्क्‍सवादी-लेनिनवादी की नेता कविता कृष्णन और अन्य वरिष्ठ नेताओं ने शनिवार को जेएनयू का दौरा किया और विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लिया।

loading...
शेयर करें

1 टिप्पणी