आने वाली 30 अप्रैल को होगी आपकी हर इच्छा पूरी, हल्दी से करें बस ये एक उपाय

नई दिल्ली। जीवन में हर इंसान अपनी इच्छाएं पूरी करना चाहता है। इसके लिए लोग कड़ी मेहनत करने के अलावा तरह-तरह के उपाय अपनाते हैं। अगर आप भी अपनी बंद किस्मत का ताला खोलना चाहते हैं तो आने वाली 30 अप्रैल आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण है। हिंदू धर्म के अनुसार इस दिन बुद्व पूर्णिमा का त्योहार पड़ रहा है। पूर्णिमा के दिन हल्दी से एक छोटा सा उपाय करने पर आपकी हर तकलीफ का समाधान हो जाएगा। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि किस तरह से इस दिन हल्दी का इस्तेमाल करें।

जानिए पूर्णिमा के दिन हल्दी से कैसे चमकाएं अपनी किस्मत
पूर्णिमा के दिन ब्रह्म मुहूर्त में उठकर सभी कामों के साथ-साथ घर की सफाई करें और घर के मुख्यद्वार के बाहर की जगह को अच्छे से धो लें। इसके बाद स्नान आदि करके साफ कपड़े पहनें।

फिर एक साथ कटोरी में थोड़ी हल्दी लें और उसमें थोड़ा ताजा पानी मिलाकर घोल लें। इस घोल से घर के मुख्य द्वार पर एक स्वस्तिक बनाएं। इस पर कुमकुम-चावल भी चढ़ाएं।

मां लक्ष्मी की विधिवत पूजा करें। इसके साथ ही मां को साबूदाने की खीर बनाकर भोग लगाएं। श्रीसूक्त या लक्ष्मी सूक्त का पाठ करें। इससे मां जरुर प्रसन्न होगी।

हिंदू धर्म में हल्दी को बहुद पवित्र माना जाता है। ऐसे में इस खास दिन ये टोटका करने से आप पर मां लक्ष्मी की कृपा सदैव बनी रहेगी। घर में पैसों की कमी नहीं होने पाएगी।

Related Articles