MCD चुनाव में हार के बाद ‘आप’ को एक और बड़ा झटका, अमानतुल्‍लाह खान ने दिया इस्तीफा

0

नई दिल्ली। दिल्ली में एमसीडी चुनाव हारने के बाद अब आम आदमी पार्टी के नाताओं में आपस में ही फूट पड़ रही है। सोमवार देर रात ओखला से पार्टी के विधायक अमानतुल्‍लाह खान ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। अमानतुल्‍लाह ने पार्टी के नेता कुमार विश्‍वास पर गंभीर आरोप लगाए थे जिसके बाद पार्टी की पीएसी की बैठक बुलाई गई और अमानतुल्‍लाह का इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया।

आप विधायक अमानतुल्‍लाह खान

आप विधायक अमानतुल्‍लाह खान ने कुमार विश्वास पर किया तीखा हमला

दरअसल, रविवार को विधायक अमानतुल्लाह खान ने कुमार विश्वास पर तीखा हमला किया था। उन्होंने विश्वास को भाजपा का एजेंट करार देते हुए उन पर पार्टी तोड़ने की साजिश रचने का आरोप लगाया था। हालांकि इसके तुरंत बाद केजरीवाल ने ट्वीट कर विश्वास को अपना “छोटा भाई” बताया था। लेकिन दिल्ली के पर्यावरण मंत्री इमरान हुसैन ने एक ट्वीट कर कहा- “अमानतुल्लाह खान मानसिक संतुलन खो चुके हैं।”

उधर विधायक अमानतुल्लाह खान बैठक के बाद संवाददाताओं से मिले और कहा, ‘मैंने अपनी मर्जी से पीएसी के पद से इस्तीफा दिया है। लेकिन मैं आज भी अपनी उस बात पर कायम हूं कि कुमार विश्वास आरएसएस और भाजपा के इशारे पर काम कर रहे हैं। अमानतुल्ला ने कहा कि विश्वास आज कार्यकर्ताओं की बात कर रहे हैं, विधायकों की बात कर रहे हैं। मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि जब बस्सी हमारे एक-एक विधायक को जेल भेज रहे थे, कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज करा रहे थे, तो इन्होंने  बर्थडे पार्टी में बस्सी, अजित डोभाल को क्यों बुलाया और उनके बराबर में बैठकर केक क्यों खाया?

कुमार विश्वास को मनाने पहुंचे केजरीवाल

अमानतुल्लाह की टिप्पणी के बाद सोमवार को पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने कुमार विश्वास के घर पर बैठक की। अमानतुल्लाह के तीखे और बिगड़े बोल से नाराज कुमार विश्वास को मनाने के लिए सोमवार को दिल्ली की लगभग पूरी सरकार वसुंधरा स्थित उनके घर पहुंची। एमसीडी चुनाव में मिली करारी हार के बाद पार्टी के बीच में पड़ी इस फूट का कहीं दिल्ली की जनता पर और बुरा असर न पड़ जाए।

loading...
शेयर करें