आजम खान के बेहद करीबी विधायक को अखिलेश यादव ने किया सपा से निष्कासित

1

लखनऊ।  विधानसभा चुनाव को देखते हुए समाजवादी पार्टी ने एक और विधायक को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। जी हां आपको बता दें कि बदायूं विधानसभा क्षेत्र से विधायक आबिद रजा को प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जिला कमेटी की संस्तुति पर सपा व विधानमंडल दल से निष्कासित कर दिया है। उन्होंने एक बयान में कहा कि ये पार्टी विरोधी कार्य में लिप्त रहे हैं। जैसा कि आपको बता दें आबिद आजम खान के बेहद ही करीब थें। छह अगस्त को सपा जिला कमेटी की बैठक में विधायक आबिद के खिलाफ कार्रवाई करने का प्रस्ताव पारित किया गया था।

आबिद रजा

आबिद रजा सपा से किया गया निष्कासित

सूत्रों से मिली जानकरी के मुताबिक विधायक आबिद को सांसद धर्मेंद्र यादव के खिलाफ मोर्चा खोलना भारी पड़ा है। वो लगातार सांसद के खिलाफ कड़वे बयान दे रहे थे। उन्होंने खनन व गोकशी को संरक्षण देने जैसे आरोप भी लगाए। आबिद की पत्नी फात्मा रजा ने सांसद धर्मेंद्र यादव पर आरोप लगाया है कि वह उनके पति की हत्या करा सकते हैं। फात्मा रजा बदायू से नगरपालिका परिषद की अध्यक्ष भी हैं। इतना ही नहीं उनको भी सपा से निष्कासित कर दिया गया। ऐसा माना जा रहा है कि आबिद ने बिना नाम लिए सांसद धर्मेंद्र यादव पर बदायूं क्षेत्र की सड़क निर्माण और केबल डालने के ठेकों में हस्तक्षेप करने के आरोप हैं।

सर्वेश यादव बने छात्रसभा उपाध्यक्ष

सपा पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गोमतीनगर निवासी सर्वेश यादव को समाजवादी छात्रसभा की प्रदेश कमेटी में उपाध्यक्ष और बाराबंकी के करुणेश द्विवेदी (केडी) को महासचिव नामित किया है।

 

loading...
शेयर करें