IPL
IPL

आमिर खान के ‘अतुल्य भारत’ पर जल्‍द होगा फैसला

नई दिल्ली। हाल ही में आमिर खान को ‘अतुल्य भारत’ के ब्रांड एंबेसडर से हटा दिया गया था। केंद्रीय संस्कृति एवं पर्यटन राज्यमंत्री महेश शर्मा ने कहा कि ‘अतुल्य भारत’ अभियान के ब्रांड एंबेसडर पर फैसला जल्द ही ले लिया जाएगा। यहां तीन मूर्ति भवन में लाला लाजपत राय की 150वीं जयंती समारोह से अलग शर्मा ने कहा कि इसके फैसले की एक विशेष प्रक्रिया है जो जारी है और शीघ्र ही इस पर फैसला ले लिया जाएगा।

आमिर खान

आमिर खान की जगह अमिताभ

गुजरात के ब्रांड एंबेसेडर रहे अमिताभ बच्चन को इस अभियान के लिए भी चुने जाने के सवाल पर शर्मा ने कहा कि यह कोई व्यक्तिगत फैसला नहीं है। उन्होंने कहा, “कोई भी एक व्यक्ति इस पर फैसला नहीं ले सकता।” चर्चा है कि बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान को अभियान के ब्रांड एंबेसेडर के पद से हटाने के बाद पिछले सप्ताह विवाद उत्पन्न हो गया था कि उनके ‘देश में बढ़ती असहिष्णुता’ वाले बयान के कारण उन्हें हटाया गया है।

इस हस्तियों का नाम चर्चा में है

इसके लिए अमिताभ के अलावा अक्षय कुमार, दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा के नामों पर भी चर्चा है। हालांकि मंत्रालय ने इन आरोपों से इंकार करते हुए कहा था कि यह विज्ञापन एजेंसी ‘मैकैन वर्ल्ड ग्रुप’ के साथ हुए अनुबंध से जुड़ा फैसला था और हाल ही में एजेंसी के साथ अनुबंध समाप्त हो गया।

आमिर को दो सरकारी कैम्‍पेन से हटाया गया

लंबे समय से ‘अतुल्य भारत‘ कैम्पेन के एंबेसडर रहे आमिर खान को हाल ही में इस कैम्‍पेन से हटा दिया गया। साथ ही अब आमिर खान को मेगा रोड सेफ्टी कैंपेन से भी हटा दिया गया। एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक, केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के कहने पर आमिर को रोड सेफ्टी कैंपेन का ब्रांड एम्‍बेसडर बनाया गया था। इस कैंपेन के लिए दिसंबर 2014 में आमिर को साइन किया गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button