‘देश छोड़ने’ वाले बयान पर आमिर खान को अब मोदी के मंत्री ने सिखाया बड़ा सबक

0

पुणे बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान ने बीते दिनों देश में बढ़ रही असहिष्णुता का मुद्दा उठाया था। उन्होंने कहा था कि देश के माहौल को देखते हुए उनकी बीवी किरण राव ने उनसे कहा है कि उन्हें अपने बच्चों के साथ देश छोड़ देना चाहिए। जिसके बाद तो आमिर को चारों तरफ से लोगों ने घेर लिया था और काफी आलोचना हुई थी। अब रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने आमिर खान के ‘देश छोड़ने’ वाले बयान को लेकर उन पर निशाना साधा है।

आमिर खान

आमिर खान का बयान घमंड से भरा था

पर्रिकर ने सियाचिन पर मराठी पत्रकार-लेखकर नितिन गोखले की पुस्तक का विमोचन करने के बाद संबोधित करते हुए आमिर पर हमला किया। उन्होंने आमिर के बयान को घमंड भरा बताया। उन्होंने आमिर का नाम लिए बगैर कहा कि एक अभिनेता ने कहा है कि उनकी पत्नी भारत से बाहर जाना चाहती हैं। यह बेहद घमंड भरा बयान है। अगर मैं गरीब हूं और मेरा घर छोटा है तो क्या हुआ, मैं तब भी अपने घर से प्यार करूंगा और हमेशा उसे बंगला बनाने का सपना देखूंगा।

ऐसे लोगों को पाठ पढ़ाए जाने की जरूरत है

जेएनयू में देशविरोधी नारेबाजी की घटना का परोक्ष रूप से जिक्र करते हुए पर्रिकर ने कहा कि कैसे कुछ लोगों को देश के विरोध में बोलने का साहस हो जाता है। ऐसे लोग, जो लोग देश के खिलाफ बोलते हैं, उन्हें इस देश के लोगों द्वारा पाठ पढ़ाए जाने की जरूरत है।’ पिछले साल नवंबर में सुपरस्टार आमिर ने यह कहते असहिष्णुता के कथित बढ़ते माहौल पर सुर में सुर मिलाया था कि वह ऐसी बढ़ती घटनाओं से स्तब्ध हैं और उनकी पत्नी किरण राव ने सुझाव तक दिया था कि देश छोड़ दें।

loading...
शेयर करें