IPL
IPL

आमिर खान ने कहा- मैं देश भक्त हूं, यहीं रहूंगा, कहीं नहीं जाऊंगा

मुंबई। बॉलीवुड के मिस्टर पर्फेक्शनिस्ट आमिर खान ने एक बार फिर ‘असहनशीलता’ पर बात की। कुछ दिन पहले एक इंटरव्यू के दौरान आमिर के असहनशीलता पर दिए गए बयान पर देश में बहुत बवाल मचा था। अब आमिर ने अपने उस बयान की सफाई दी है। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों ने मेरी बात ठीक से नहीं समझी और मैं देश छोड़कर कहीं नहीं रह सकता।

आमिर खान

आमिर खान ने कहा : मैं देश भकित हूं, यहीं पैदा हुआ हूं और यहीं मरूंगा

फिल्म ‘रंग दे बसंती’ के 10 साल पूरे होने की खुशी में फिल्म की टीम के लिए खास स्क्रीनिंग रखी गई थी, जहां फिल्म की टीम के साथ आमिर खान भी मौजूद थे। यहां आमिर खान ने कहा कि “कुछ लोगों ने मेरी बात को समझा कि मैंने क्या कहा, और कुछ लोग मुझ पर गुस्सा हुए। मैं उनके गुस्से और नाराजगी को समझता हूं। कुछ लोगों को लगता है कि मैं देश छोड़ना चाहता हूं और इसमें कोई सच्चाई नहीं है। मैं देश भक्त हूं, मैं यहीं पैदा हुआ हूं और यहीं मरूंगा। मैं अपना देश छोड़कर 3 हफ्ते से ज्यादा नहीं रह सकता। घर की याद सताने लगती है।”

आमिर ने यह भी कहा कि “मैंने कभी नहीं कहा कि देश में असहनशीलता है और मैं देश को छोड़कर चला जाऊंगा। मेरी फिल्मों या ‘सत्यमेव जयते’ को देखें तो मैंने देश को बनाने और जोड़ने का काम किया है। मुझे दुख इस बात का है कि ज़्यादा लोग दुखी हुए।” इसके साथ ही आमिर ने कहा कि ”किरण ने जो भी बातें कही थी, उसे दुनिया के सामने नहीं रखना चाहिए था।”

मीडिया को ठहराया जिम्मेदार 

पिछले दिनों देश में चल रहे असहनशीलता के मुद्दे पर बात करते हुए आमिर खान ने कह दिया था कि उनकी पत्नी किरण डरी हुई है और उसे कभी कभी लगता है कि देश छोड़ देना चाहिए। आमिर ने यह भी कहा था कि किरण को अहसास होता है कि क्या यह देश उनके बच्चे के लिए महफूज़ है। इस बयान के बाद देश भर में चर्चा हुई, ढेर सारे विवाद हुए। अब आमिर खान ने मीडिया के सामने अपने बयान पर सफाई दी। उन्होंने कहा कि उनकी बात को ठीक से नहीं समझा गया इसलिए लोग गुस्सा हुए।

आमिर ने असहिष्णुता को लेकर हुए पूरे विवाद पर मीडिया को जिम्मेदार बताया। आमिर खान ने कहा, ” लोगों को गलत बताया गया कि मैं देश छोड़ना चाहता हूं। मैं इसके लिए मीडिया को भी जिम्मेदार मानता हूं, मेरे बारे में गलत बात फैलाई गई, अगर कोई मुझसे कहे कि वो देश छोड़ना चाहता है तो मुझे भी खराब लगेगा।”

प्रधानमंत्री मोदी का भी जिक्र किया

आमिर ने अपनी सफाई में प्रधानमंत्री मोदी का भी जिक्र किया। आमिर ने कहा, ”प्रधानमंत्री भी कहते हैं कि जहर मत फैलाइए। मैं भी यही कहता हूं हमें मिलजुलकर रहना चाहिए।” इसके साथ ही आमिर ने कहा, ”इस पूरे विवाद से मेरा नाम थोड़ा बिगड़ गया है आप लोग थोड़ा सुधारें।”

आमिर खान ने आगे कहा, ”मुझे नहीं लगता कि पूरी दुनिया में कोई भी देश इतना खूबसूरत होगा नहीं होगा जहां इतनी विविधता के साथ भी लोग मिलजुलकर रहते हों।”

आमिर खान इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म दंगल की शूटिंग में बिजी हैं। दंगल इस साल क्रिसमस में रिलीज़ होगी। अब ये अपनी फिल्म के बहिष्कार से बचने का तरीका है या कुछ और ये तो वो ही जाने। हाल ही में आमिर को Incredible India और रोड सेफ्टी कैपेन से भी हटा दिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button