आम आदमी पार्टी के विधायक पर जानलेवा हमला

0

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के विधायक करतार सिंह तंवर की कार पर यहां रविवार को जानलेवा हमला हुआ है।  जिसमें उनका एक दोस्त बुरी तरह से घायल हो गया। दक्षिण दिल्ली के कटवारिया सराय इलाके के पास अज्ञात हमलावर ने लोहे की छड़ों से कार पर हमला किया।

आम आदमी पार्टी के विधायक ने दर्ज कराई शिकायत

पुलिस ने बताया कि हमले में आम आदमी पार्टी के विधायक को इस हमले में कोई चोट नहीं आई है और उन्होंने एक शिकायत दर्ज कराई है। ‘आप’ नेता दीपक बाजपेयी ने कहा कि “अज्ञात बदमाशों ने उनके वाहन पर हमला किया जिसमें उनके मित्र अजीत घायल हो गए।”

घायल व्यक्ति को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया है। आम आदमी पार्टी सूत्रों के मुताबिक कार पर हमले के बाद तंवर का ड्राइवर जब बाहर आया, तो हमलावर उससे पहले ही फरार हो गए। तंवर 70 सदस्यीय दिल्ली विधानसभा में आम आदमी पार्टी के 67 विधायकों में से एक हैं।

बता दें कि पिछले साल जुलाई में दायर की गई इस शिकायत का संज्ञान लेते हुए अब दिल्ली कोर्ट ने मुख्यमंत्री केजरीवाल को 14 जुलाई को हाज़िर होने के लिए कहा है। केजरीवाल ने एक टीवी इंटरव्यू के दौरान पुलिसवालों को संबोधित करते हुए ‘ठुल्ला’ शब्द का प्रयोग किया था। जिसके बाद सोशल मीडिया पर कड़ी निंदा हुई थी। इस टिप्पणी के बाद पुलिसकर्मियों द्वारा दिल्ली के दो अलग अलग पुलिस थानों में दो शिकायतें दर्ज की गई थीं। साथ ही एक मानहानि का केस भी दर्ज हुआ था।

केजरीवाल ने मांगी माफी

पिछले साल दी गई अपनी इस टिप्पणी पर मुख्यमंत्री केजरीवाल ने माफी मांगते हुए कहा था है कि उनका आशय बल के ‘ईमानदार कर्मियों’ की तरफ नहीं था। केजरीवाल ने कहा था कि उन्होंने उन पुलिसकर्मियों के लिए ‘ठुल्ला’ शब्द कहा है जो धन के लिए गरीब लोगों को परेशान करते हैं। उन्होंने यह भी कहा था कि ऐसे कर्मचारियों के लिए खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की जरूरत है।

loading...
शेयर करें