आप पार्टी को मोदी सरकार नहीं लेने दे रही चंदा

0

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) ने  केंद्र पर सरकारी तंत्र का दुरुपयोग कर पार्टी को चंदा देने वालों को परेशान करने का आरोप लगाया। दिल्ली में सत्तारूढ़ आप पार्टी ने साथ ही भाजपा और कांग्रेस को जंतर-मंतर पर आप के साथ अपने चंदों का खुलासा करने की चुनौती भी दी।

आम आदमी पार्टी
आम आदमी पार्टी को चंदा देने वालों को मोदी सरकार कर रही परेशान 

आप नेता राघव चड्ढा ने यहां पत्रकारों से कहा कि आम आदमी पार्टी को चंदा देने वाले कई लोगों ने शिकायत की है कि उन्हें आयकर विभाग ने सम्मन भेजा है। आप ने अपनी वेबसाइट पर इन चंदा देने वालों के नाम इससे पहले सार्वजनिक किए थे।
चड्ढा ने कहा कि उन्होंने हमें बताया कि आयकर विभाग ने उनसे एक ही सवाल पूछा है और एक चेतावनी भी दी है। उनसे पूछा गया कि उन्होंने आप पार्टी को चंदा क्यों दिया। फिर उन्हें धमकी दी गई कि यदि वे भविष्य में आप पार्टी को चंदा देते हैं तो उन्हें बख्शा नहीं जाएगा।

चड्ढा ने कहा कि आम आदमी पार्टी को चंदा देने वाले लोगों को परेशान किया जा रहा है और इसीलिए पार्टी ने अपनी वेबसाइट से चंदा देने वालों का ब्योरा हटा दिया है।

आप नेता ने कांग्रेस और भाजपा के अध्यक्षों को अपनी-अपनी पार्टियों को मिलने वाले चंदों का ब्योरा जंतर-मंतर पर आप पार्टी के साथ सार्वजनिक करने की चुनौती भी दे डाली।

चड्ढा ने कहा कि लोगों को फैसला करने दीजिए कि कौन सी पार्टी बिना काले धन के बगैर चुनाव लड़ती है और कौन सी पार्टी चुनाव लड़ने में काले धन का इस्तेमाल करती है।

चड्ढा ने कहा कि कांग्रेस और भाजपा को मिलने वाला 70 से 80 फीसदी चंदा नकद में अज्ञात स्रोतों से मिलता है, जबकि आप पार्टी को अधिकांश चंदा बैंकों के जरिए मिलता है।

loading...
शेयर करें