शाहरुख खान के बाद अब आमिर और सलमान पर भी मोदी सरकार चलाएगी हंटर

0

मुंबई। शाहरुख खान के बाद अब आयकर विभाग की नजर बॉलीवुड इंडस्ट्री के बाकी दो खानों , रणवीर सिंह और यश राज फिल्म्स पर हैं।सर्विस टैक्स विभाग ने टैक्स चुकाने के लिए अब इन्हें भी नोटिस भेजा दिया है। सर्विस टैक्स डिवीजन ने हाल में यशराज फिल्म्स, सलमान खान फिल्म्स और आमिर खान और रणवीर सिंह जैसे अभिनेताओं को पेमेंट डिटेल्स देने को कहा गया है।

आयकर विभाग

आयकर विभाग ने अब इन सटार्स को भी भेजा नोटिस

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सलमान खान फिल्म्स को भी नोटिस भेजा गया है।  माना जा रहा है कि यशराज फिल्म्स, सलमान खान फिल्म्स को नोटिस मिलने का मतलब है कि उनकी सभी बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्मों की कमाई की जांच होगी और बकाया सर्विस टैक्स अगर है तो उसे चुकाना होगा।

सेंट्रल बोर्ड ऑफ एक्साइज ऐंड कस्टम्स (सीबीईसी) ने टॉप फिल्म प्रॉडक्शन हाउसेज से कहा है कि वे आमिर खान और रणवीर सिंह जैसे सितारों को किए गए भुगतान की जानकारी दें। इतना ही नहीं सीबीईसी की सर्विस टैक्स डिविजन ने फिल्मी सितारों से भी कहा है कि वे यशराज फिल्म्स, सलमान खान फिल्म्स सरीखे बैनर्स से मिले पेमेंट्स की जानकारी दें। फिल्म जगत के सूत्रों का मानना है कि टैक्स डिपार्टमेंट ‘हाई प्रोफाइल’ डिफॉल्टरों को पकड़ना चाहता है क्योंकि सर्विस टैक्स जमा करने की जिम्मेदारी एक्टर्स की होती है।

आईडीएस स्कीम के तहत अघोषित संपत्ति बताने के लिए 30 सितंबर तक का समय दिया गया है। आपको बता दें काला धन के खिलाफ छिड़ी मुहिम को ध्यान में रखकर केंद्र सरकार मशहूर हस्तियों की आय संपत्ति की भी जांच करने में जुटी है। इस योजना में 30 सितंबर तक अघोषित संपत्ति का खुलासा करने पर उसके स्त्रोत के बारे में नहीं बताना होगा।

 

loading...
शेयर करें