RSS का सर्वे : जानिए अगर गुजरात में अभी हुए चुनाव तो किसकी होगी जीत

0

अहमदाबाद। राष्‍ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने गुजरात में एक चुनावी सर्वे करवाया है। जिसमें ये बात सामने आई है कि अगर गुजरात में अभी चुनाव हुए तो पीएम मोदी का गढ़ माना जाने वाले गुजरात में बीजेपी हार जाएगी। आरएसएस के सर्वे में खुलासा हुआ है कि भाजपा विधानसभा की 182 में से महज 60 सीटों पर सिमट कर रह जाएगी। बता दें कि यह सर्वे गुजरात में फैले दलित आंदोलन के बाद किया गया है।

आरएसएस के सर्वे

आरएसएस के सर्वे ने बीजेपी की नींदे उड़ा दीं हैं

इस सर्वे ने बीजेपी आलाकमान की नींद उड़ा दी है। क्‍योंकि अगर बीजेपी गुजरात में हार जाती है तो इसका संदेश पूरे देश में गलत जाएगा, जिस वजह से कई और राज्‍यों के चुनाव में भी उसे नुकसान झेलना पड़ सकता है। अब आरएसएस चाहती है कि बीजेपी कोई ऐसा चेहरे को सीएम का कैंडिडेट बनाए जिससे कि भाजपा गुजरात में फिर से अपनी खोई हुई साख वापस पा सके। इसके लिए जल्‍द ही विधायक दल की बैठक करवाई जाएगी, जिसमें सीएम कैंडिडेट के तौर पर ऐसे चेहरे को चुना जाएगा जो राज्‍य में बीजेपी की खस्‍ता हालत को सुधार सके।

आरएसएस ने यह सर्वे राज्य में दलित आंदोलन के बाद करवाने की सोची थी। सर्वे के लिए संघ प्रचारकों ने लोगों से फीडबैक लिया। आरएसएस के सर्वे में यह भी सामने आया है कि ऊना की घटना के बाद दलितों ने बीजेपी से दूरी बना ली है। इसके अलावा लोगों के बीच बीजेपी सरकार की छवि भी धूमिल हुई है। इससे पहले आरएसएस की एक और रिपोर्ट में कहा गया था कि बीजेपी को दिसंबर 2015 के पंचायती चुनावों में कम से कम 104 सीटों का नुकसान हुआ। इसकी वजह पाटीदारों का आंदोलन था। बीजेपी को शहरी इलाकों के मुकाबले ग्रामीण इलाकों में ज्यादा नुकसान हुआ था।

loading...
शेयर करें