बेटी ने दी पूर्व मुख्य सचिव को मुखाग्नि

0

देहरादून। उत्तराखंड के पूर्व मुख्य सचिव आरएस टोलिया का मंगलवार को निधन हो गया था। सिंह ने देहरादून के मैक्स अस्पताल में मंगलवार सुबह को आखिरी सांसे ली। पूर्व मुख्य सचिव कई महीने से बीमार चल रहे थे। हरिद्वार के खड़खड़ी स्थित श्मशान घाट पर अंतिम संस्कार किया गया।

आरएस टोलिया

आरएस टोलिया के अंतिम संस्कार में पहुंचे कई अधिकारी

आरएस टोलिया की बड़ी बेटी प्रीति आरएस टोलिया ने उन्हें मुखाग्नि दी। इस दौरान खड़खड़ी श्मशान घाट पहुंचकर अधिकारियों ने उनके परिवार को सांत्वना दी।

वर्ष 2003 से 2005 तक उत्तराखंड में मुख्य सचिव के पद पर तैनात रहे देहरादून सहस्त्रधारा स्थित ऊषा कालोनी निवासी आरएस टोलिया का 6 दिसंबर की सुबह सवा पांच बजे दिल्ली के मैक्स अस्पताल में निधन हो गए। वह काफी समय से अस्वस्थ चल रहे थे।

दिल्ली से उनके पार्थिक शरीर को देहरादून आवास पर लाया गया। जहां से अंतिम यात्रा के बाद खड़खड़ी श्मशान घाट पर उनका अंतिम संस्कार किया गया। खड़खड़ी श्मशान घाट पर उनकी बड़ी बेटी प्रीति टोलिया ने उन्हें मुखाग्नि दी। बता दें कि आरएस टोलिया वर्ष 2005 से 2010 तक उत्तराखंड में मुख्य सूचना आयुक्त भी रहे।

इस दौरान खड़खड़ी श्मशान घाट पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि देने के साथ ही परिजनों को सांत्वना दी।

बता दें कि तमिलनाडु की सीएम जयललिता का निधन हो गया था। अम्मा 75 दिन से अस्पताल में थी। उन्होंने चेन्नई के अपोलो अस्पताल में सोमवार रात 11.30 बजे आखिरी सांस ली। अम्मा का पार्थिव शरीर राजाजी हॉल में अंतिम दर्शन के लिए रखा गया था। मरीना बीच पर एमजीआर समाधि के पास शाम 4:30 बजे जयललिता का अंतिम संस्कार हुआ।

loading...
शेयर करें