आरोपियों ने पहले नाबालिग से किया गैंगरेप, फिर परिजनों के सामने ही कर दी हत्या

0

रांची| देश में नाबालिग लड़कियों के साथ हो रही बलात्कार जैसी घटनाओं का ग्राफ दिन-प्रतिदिन ऊपर उठता ही जा रहा है। इसी क्रम में एक और नाबालिग हवस की आग में जल रहे वहशी दरिन्दे का शिकार हुई है। इस घटना में आरोपियों ने मानवता की पीठ में खंजर भोंकते हुए 16 वर्षीय एक लड़की को पहले हवस का शिकार बनाया और फिर उसके परिजनों के सामने ही नाबालिग की हत्या कर दी।

मिली जानकारी के अनुसार, यह मामला झारखंड के चतरा जिले के इटखोरी थाना क्षेत्र के राजाकेंदुआ गांव का है। बताया जा रहा है कि यह घटना उस वक्त घटी जब नाबालिग के परिजन एक विवाह समारोह में गए हुए थे। युवकों ने लड़की को अगवाकर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। जब पीडिता के  परिजन वापस लौटे तो उसने सारी आपबीती सुना दी। जिसके बाद शुक्रवार सुबह पंचायत बुलाई गई, जहां पंचों ने मामला सुलझाने के लिए आरोपियों को पीड़ित परिवार को 50,000 रुपये देने का आदेश दिया।

पंचायत के निर्णय से नाराज चारों युवकों ने पीड़ित परिवार के घर जाकर उन्हें पीटने के बाद पीड़िता को जलाकर मार डाला। पीड़ित परिजनों ने इटखोरी थाने में चारों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू किया है।

वहीं ऐसा ही एक मामला पलामू जिले से भी सामने आया है। जिसमें गांव की पंचायत ने मामला सुलझाने के लिए आरोपी को पीड़ित को 15,000 रुपये देने का निर्देश दिया था। बुधवार रात यहां एक नाबालिग लड़की के साथ कथित रूप से उसके मामा ने उस समय दुष्कर्म किया, जब वह अपने मामा के यहां एक विवाह समारोह में शामिल होने गई थी।

पीड़िता ने इसकी जानकारी गुरुवार को अपने घर लौटकर अपने परिजनों को दी। इसके बाद यह मामला पंचायत में लाया गया, जहां पीड़िता के मामा को जुर्माना भरने के लिए कहा गया।

loading...
शेयर करें