ऑर्थर मौरिस आईसीसी हॉल फेम में शामिल

0

सिडनी, (शुभम श्रीवास्तव)। आस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी आर्थर मौरिस को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने मंगलवार को हॉल ऑफ फेम में शामिल किया है। पाकिस्तान और आस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के पहले दिन चायकाल के दौरान मिले ब्रेक के दौरान पूर्व कप्तान स्टीव वॉ ने मरणोपरांत मौरिस को यह सम्मान दिया।

मौरिस यह सम्मान पाने वाले 82वें खिलाड़ी बन गए हैं। मैच के दौरान उनकी पत्नी ज्यूडिथ मौरिस ने वॉ से सम्मान स्वरूप कैप ग्रहण की। वॉ खुद आईसीसी हॉल ऑफ फेम का हिस्सा हैं। इस मौके पर क्रिकेट आस्ट्रेलिया के चेयरमैन डेविड पीवेर भी मौजूद थे।

आर्थर मौरिस

आर्थर मौरिस हॉल ऑफ फेम में हुए शामिल

एक बयान के मुताबिक मौरिस की पत्नी ने कहा, “यह सम्मान पाना गर्व की बात है, जिससे पुरानी यादें ताजा हो गईं। मैं आईसीसी का अपने पति को आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल करने के लिए शुक्रिया अदा करती हूं।”वॉ ने कहा, “पिछले कुछ वर्षो में क्रिकेट सिर्फ इसलिए बढ़ा क्योंकि कई खिलाड़ियों ने अपने शानदार प्रदर्शन से लोगों को मनोरंजन प्रदान किया। आर्थर मौरिस उनमें से एक क्रिकेट खिलाड़ी थे और इसलिए उन्हें इतने दिनों तक याद किया जाता है।”

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेविड रिचर्डसन ने कहा, “मैंने जितने भी बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज देखे हैं उनमें से आर्थर मौरिस सर्वश्रेष्ठ थे। वह ब्रैडमैन की टीम के अभिन्न अंग थे, खासकर सलामी बल्लेबाज के तौर पर। वह बहादुर बल्लेबाज थे जिनके स्वभाव और शैली की तारीफ होती है।”उन्होंने कहा, “वह इस खिताब के हकदार थे।”भारत की तरफ से सुनिल गावस्कर, बिशन सिंह बेदी, कपिल देव और अनिल कुंबले को यह सम्मान मिल चुका है।

loading...
शेयर करें