कश्मीर दौरे पर आर्मी चीफ बिपिन रावत बोले- हमारी सेना कार्रवाई करती है, जवाब नहीं देती

0

नई दिल्ली। आर्मी चीफ बिपिन राव ने पाकिस्‍तान की तरफ से गोलीबारी और बर्बरता पर बयान दिया है। उन्‍होंने पाकिस्‍तान की सेना को चेतावनी देते हुए कहा है कि भारतीय सेना जवाब नहीं देती बल्कि कार्रवाई करती है। उन्‍होंने कहा कि हमारी सेना को कमजोर न समझा जाए। समय आने पर वह अंदर घुस कर हमला करेगी। अतंकी घुसपैठ रोकने के लिए राज्य में सेना पूरी तरह अलर्ट है। बैंकों में लूटपाट की घटनाओं को रोकने के लिए सेना सर्च ऑपरेशन कर रही है।

आर्मी चीफ बिपिन राव

आर्मी चीफ बिपिन राव ने दिखाए सख्‍त तेवर

पाकिस्‍तान सेना ने भारतीय सेना के दो जवानों के शव के साथ बर्बरता की थी। इसको लेकर सेना काफी रोष में है। वहीं सरकार ने इस संबंध में पाकिस्तान को कड़ा संदेश दिया है। सेना प्रमुख बिपिन रावत ने कहा है कि सुरक्षा के पुख्ता इंतज़ाम किये जा रहे हैं। आप हमसे फ्यूचर प्लान मांग रहे है लेकिन आर्मी प्लान नही बताती आर्मी अमल करती है।

दो दिन के दौरे पर हैं आर्मी चीफ

सेना प्रमुख दो दिन के कश्मीर दौरे पर थे। उन्होंने उत्तर कश्मीर में सीमावर्ती इलाकों का दौरान किया और सैनिकों को सतर्क रहने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि आतंकवादी घुसपैठ का प्रयास कर रहे है बर्फ पिघल रही है ये नही बात नही है लेकिन हमने अपनी सिक्योरिटी बढ़ा दी है उन्हने रोकने के लिए।

दोनों देशों के डीजीएमओ ने की बात

इससे पहले भारतीय जवानों की हत्या कर उनके शव को क्षत-विक्षत करने के मामले को दोनों देशों के डीजीएमओ की बातचीत भी हुई है। भारतीय डीजीएमओ ने अपने पाकिस्तानी के डीजीएमओ से साफ कहा कि शवों को क्षत-विक्षत करना अमानवीय है जिसके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिये।

अब्‍दुल बासित किए गए तलब

भारत ने इस घटना के बाद भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित को तलब किया और कार्रवाई की मांग की है। हालांकि पाकिस्तान इस घटना में उसकी सेना का हाथ होने से इनकार किया है।

loading...
शेयर करें