आर्म रेसलिंग चैम्पियनशिप : ग्वालियर के खिलाड़ियों ने जीते 5 पदक

0

ग्वालियर। ग्वालियर के पहलवानों ने दिल्ली में आयोजित 41 वीं राष्ट्रीय आर्म रेसलिंग चैम्पियनशिप में शानदार प्रदर्शन करते हुए पांच पदक जीते हैं। वहीं तीन खिलाड़ियों ने एक अक्टूबर से हंगरी में होने वाली 39वीं आर्म रेसलिंग विश्व चैम्पियनशिप के लिए क्वालिफाई कर लिया है।

आर्म रेसलिंग चैम्पियनशिप

आर्म रेसलिंग चैम्पियनशिप में 1250 खिलाड़ियों ने लिया भाग

ग्वालियर आर्म रेसलिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष केशव पाण्डेय ने मंगलवार को विज्ञप्ति जारी कर बताया कि 18 से 22 मई तक दिल्ली में चली नेशनल चैम्पियनशिप में 27 प्रदेशों के 1250 खिलाड़ियों ने भाग लिया।

मध्य प्रदेश की ओर से खेलते हुये ग्वालियर के मनीष कुमार ने 90 किलो भार वर्ग में महाराष्ट्र के कपिल खाण्डेकर को परास्त कर स्वर्ण जीता और विश्व चैम्पियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करने का गौरव प्राप्त किया।

पांडेय ने आगे बताया कि, मनीष के अलावा ग्वालियर के ही प्रशांत सिंह ने 90 किलोग्राम प्लस भार वर्ग में स्वर्ण पदक, अरविंद रजक ने लेट हैण्ड कैटेगरी में 55 किलोग्राम भार वर्ग में रजत एवं हैंडीकैप्ड वर्ग में कांस्य पदक जीता तथा सचिन गोयल ने जूनियर वर्ग में 70 किलो ग्राम भार वर्ग में कांस्य पदक जीता।

पदक जीतने वाले मनीष कुमार, प्रशांत सिंह और अरविंद रजक ने एक अक्टूबर से हंगरी की राजधानी बुडापेस्ट में होने वाली विश्व चैम्पियनशिप के लिए क्वालिफाई कर लिया है। आर्म रेसलिंग ऐशोसिएसन के सचिव दीपक तोमर, मनोज अग्रवाल ने विजेताओं को हार्दिक बधाई दी है।

loading...
शेयर करें