आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कोच पर फैसला 20 अप्रैल को, इस दिग्गज का दावा है मजबूत

सिडनी। मेलबर्न बाल टेम्परिंग मामले में डैरन लेहमन के इस्तीफे के बाद क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) शुक्रवार को होने वाली बैठक के बाद नए कोच के चयन का ऐलान करेगा। इससे पहले आस्ट्रेलियाई मीडिया में ऐसी खबरें आ रही थी कि पूर्व क्रिकेटर जस्टिन लेंगर टीम के नए कोच होंगे। हालांकि सीए ने ऐसी खबरों का खंडन किया है और कहा है कि लेहमन के उत्तराधिकारी का फैसला शुक्रवार को होने वाली बैठक के बाद ही लिया जाएगा।

australian_cricket

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइन्फो ने सीए के हवाले से कहा, अभी कोई नियुक्ति नहीं हुई है और ना ही किसी उम्मीदवार के नाम पर बोर्ड ने अपनी मुहर लगाई है। हमें ऐसी उम्मीद है कि इस बैठक के बाद नए कोच की नियुक्ति की जाएगी।

टीम के प्रमुख कोच लेहमन का अनुबंध अक्टूबर 2019 में खत्म होना था लेकिन बॉल टेम्परिंग मामले में स्टीवन स्मिथ और डेविड वार्नर पर एक-एक साल का प्रतिबंध लगने के बाद लेहमन ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

वेस्टर्न आस्ट्रेलिया ने इससे पहले ऐसी खबरें दी थी कि शुक्रवार को होने वाली बैठक में लेंगर के नाम पर मुहर लगाया जाएगा। लेंगर पिछले पांच सीजन से वेस्टर्न आस्ट्रेलिया और पर्थ स्कॉचर्स के कोच हैं।

47 साल के लेंगर 2016 में वेस्टइंडीज में दौरे पर भी आस्ट्रेलियाई टीम के कोच थे और उन्हें हमेशा लेहमन का उत्तराधिकारी माना जाता रहा है। लेंगर ने आस्ट्रेलिया के लिए 105 टेस्ट मैचों में 23 शतक और 30 अर्धशतक की मदद से 7696 रन बनाए हैं।

Related Articles