दुनिया के सबसे हरफनमौला खिलाड़ी बने मैक्सवेल

0

दुबई: श्रीलंका क्रिकेट टीम के खिलाफ दो टी-20 मैचों की श्रृंखला में अपनी तूफानी बल्लेबाजी के दम पर आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की ताजा टी-20 हरफनमौला खिलाड़ियों की रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गए हैं। वहीं श्रीलंका के खिलाफ 2-0 से श्रृंखला जीतने वाली आस्ट्रेलिया को भी टी-20 टीम रैंकिंग में एक स्थान का फायदा हुआ है और वह पांचवें स्थान पर आ गई है।

आस्ट्रेलिया

आस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल बने नंबर एक खिलाड़ी

श्रीलंका के खिलाफ पहले टी-20 मैच में 66 गेंदों में 146 रनों की तूफानी पारी खेलने वाले मैक्सवेल ने पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी और बांग्लादेश के शाकिब अल हसन को पछाड़ शीर्ष स्थान हासिल किया है।

बल्लेबाजों की रैंकिंग में भी मैक्सेवल को 16 स्थान का फायदा हुआ है और वह तीसरे स्थान पर आ गए हैं। इस सूची में भारत के विराट कोहली शीर्ष पर हैं जबकि दूसरे स्थान पर आस्ट्रेलिया के ही एरॉन फिंच हैं। श्रीलंका के दिनेश चांडिमल को भी चार स्थान का फायदा हुआ है। वह 60वें स्थान पर आ गए हैं।

वहीं श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलशान ने टी-20 में 19वें स्थान के साथ क्रिकेट को अलविदा कह दिया। हरफनमौला खिलाड़ियों की रैंकिंग में दिलशान 15वें स्थान पर रहे। गेंदबाजों की रैंकिंग में वह 119वें स्थान के साथ विदा हुए।

इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 मैच में जीत दर्ज करने वाली पाकिस्तान टीम के बल्लेबाज शर्जिल खान को भी 28 स्थानों का फायदा हुआ है और वह 37वें पायदान पर पहुंच गए हैं।

टी-20 गेंदबाजों की रैंकिंग में आस्ट्रेलिया के जेम्स फॉकनर चार स्थानों की छलांग के साथ करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं। श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों में चार विकेट लेने वाले मिशेल स्टार्क शीर्ष 20 में दोबारा जगह बनाने में सफल हुए हैं।

वेस्टइंडीज के सैमुअल बद्री गेंदबाजों में शीर्ष पर बने हुए हैं। दक्षिण अफ्रीका के इमरान ताहिर दूसरे स्थान पर हैं। भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन क्रमश: तीसरे और चौथे स्थान पर हैं। टी-20 टीम रैंकिंग में न्यूजीलैंड शीर्ष पर है जबकि भारत को दूसरा स्थान हासिल है।

loading...
शेयर करें