मोहाली टेस्ट: अंग्रेजों पर भारी पड़ रहे कोहली-पुजारा, चायकाल तक स्कोर- 148 पर दो

0

मोहाली: भारतीय क्रिकेट टीम ने पंजाब क्रिकेट संघ मैदान पर जारी तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन रविवार को इंग्लैंड की पहली पारी 283 रनों पर समेटने के बाद चायकाल तक अपनी पहली पारी में दो विकेट के नुकसान पर 148 रन बना लिए हैं। कप्तान विराट कोहली (नाबाद 40) और चेतेश्वर पुजारा (नाबाद 51) तीसरे विकेट के लिए 75 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को अच्छी स्थिति में लाने के प्रयास में जुटे हैं।

इंग्लैंड

इंग्लैंड की पारी 283 रनों पर सिमटी 

पुजारा ने 102 गेंदों पर आठ चौके लगाए हैं जबकि कोहली ने 82 गेदों पर छह चौके जड़े हैं। भारत ने मुरली विजय (12) और पार्थिव पटेल (42) के विकेट गंवाए हैं। सबसे पहले मुरली विजय आउट हुए। उनका विकेट 39 रनों पर गिरा। इसके बाद पार्थिल ने पुजारा के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 34 रनों की साझेदारी। पार्थिव का विकेट 73 के कुल योग पर गिरा। लम्बे समय के बाद टेस्ट मैच खेल रहे पार्थिव ने 85 गेदों का सामना कर छह चौके लगाए। भोजनकाल तक भारत ने एक विकेट के नुकसान पर 60 रन बनाए थे। पहली पारी की तुलना में 135 रन पीछे है।

इससे पहले, तेज गेंदबाज मोहम्मद समी ने पहले सत्र की शुरुआत में ही दो विकेट झटकते हुए इंग्लैंड की पहली पारी 283 रनों पर समेट दी। इंग्लैंड ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक आठ विकेट पर 268 रन बनाए थे। आदिल राशिद चार रनों पर नाबाद लौटे थे जबकि गारेथ बैटी ने खाता नहीं खोला था। दूसरे दिन समी ने पहले तो राशिद को चार रन के ही निजी योग पर चलता किया जबकि बैटी को उन्होंने एक के निजी योग पर पगबाधा आउट किया। जेम्स एंडरसन 13 रन बनाकर अविजित रहे। एंडरसन ने नौ गेंदों पर एक चौका लगाया।

इंग्लिश टीम ने कुल 93.5 ओवरों का सामना किया। भारत की ओर से समी ने तीन सफलता हासिल की जबकि उमेश यादव, जयंत यादव और रवींद्र जडेजा को दो-दो विकेट मिले। रविचंद्रन अश्विन को एक विकेट मिला। आपको बता दें कि पांच मैचों की सीरीज में भारत 1-0 से आगे है। उसने विशाखापट्नम में इंग्लैंड को 246 रनों से हराया था। राजकोट में खेला गया पहला टेस्ट बराबरी पर छूटा था।

loading...
शेयर करें