मुंबई टेस्ट: इंग्लैंड ने बनाया विशाल स्कोर, भारत के सामने कड़ी चुनौती

0

मुंबई। इंग्लैंड ने वानखेड़े स्टेडियम में भारत के खिलाफ खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन अपनी पहली पारी में सभी विकेट गंवाकर 400 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया है। मेहमान टीम के लिए केटान जेनिंग्स (112) और जोस बटलर (76) ने सबसे अधिक रन बनाए। इसके अलावा, मोइन अली (50) और कप्तान एलिस्टर कुक (46) ने भी अहम पारियां खेली। जेनिंग्स इंग्लैंड की तरफ से पदार्पण मैच में शतक लगाने वाले आठवें सलामी बल्लेबाज हैं।

इंग्लैंड

इंग्लैंड ने पहली पारी में बनाये 400 रन, बटलर ने जड़ा अर्धशतक 

भारत के लिए रविचंद्रन अश्विन ने सर्वाधिक छह विकेट लिए, जबकि रवींद्र जड़ेजा ने चार विकेट हासिल किए। इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की इस श्रृंखला में भारत 2-0 से आगे है।

अपने पहले दिन के स्कोर 288 रनों पर पांच विकेट से आगे खेलने उतरी इंग्लैंड टीम के खाते में नौ रन ही जुड़े थे कि बेन स्टोक्स (31) को रविचन्द्रन अश्विन ने कप्तान विराट कोहली के हाथों कैच करा इंग्लैंड की दिन की अच्छी शुरुआत करने के इरादे को विफल कर दिया।

यह अश्विन का इस पारी में पांचवां विकेट था। वह 23 पारी में पांच से ज्यादा विकेट लेने का कारनामा कर चुके हैं। इस मामले में उन्होंने पूर्व कप्तान कपिल देव की बराबरी कर ली है। कपिल के नाम भी 23 पारियों में पांच से ज्यादा विकेट लेने का रिकार्ड दर्ज है। इस मामले में भारतीय गेंदबाजों में अश्विन से आगे हरभजन सिंह (25) और इस समय टीम के मुख्य कोच अनिल कुंबले (35) हैं।

loading...
शेयर करें