चेन्नई टेस्ट: अली के शतक ने बढ़ाई भारत की मुश्किलें, इंग्लैंड ने पहले दिन बना डाले इतने रन

0

चेन्नई। इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच के पहले दिन मोइन अली के शानदार शतक की बौदालत अपनी पहली पारी में चार विकेट खोकर 284 रन बना लिए हैं। एम.ए चिंदबरम स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में स्टंप्स तक मोइन अली (नाबाद 120) और बेन स्टोक्स (नाबाद 5) क्रिज पर टिके हुए हैं। दोनों के बीच पांचवें विकेट के लिए 31 रनों की साझेदारी हो चुकी है।

इंग्लैंड

इंग्लैंड ने पहले दिन चार विकेट खोकर बनाये 284 रन, अली ने जड़ा शतक  

पहले ही श्रृंखला से हाथ थो चुकी इंग्लैंड की इस मैच में शुरुआत अच्छी नहीं रही थी, लेकिन अली और जोए रूट (88) ने बेहरतीन पारियां खेलते हुए उसे शुरुआती झटकों से उबारा और टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। 
टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड को पहला झटका केटान जेनिंग्स (1) के रूप में लगा। उन्हें सात के कुल योग पर इस मैच में वापसी कर रहे तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने आउट किया। कप्तान एलिस्टर कुक (10) भी ज्यादा देर टिक नहीं सके और रवींद्र जडेजा की गेंद पर 21 के कुल स्कोर पर बोल्ड हो गए।

लेकिन इसके बाद रूट और अली ने टीम को संभाला और तीसरे विकेट के लिए 186 रनों की अहम साझेदारी की। पहले सत्र में दो विकेट गंवाने वाली इंग्लैंड ने दूसरे सत्र में रूट का एक मात्र विकेट गंवाया। शतक की ओर बढ़ रहे रूट को जडेजा ने पार्थिव पटेल के हाथों कैच आउट करवाया।

इसके बाद अली ने जॉनी बेयर्सटो (49) के साथ चौथे विकेट के लिए 86 रन जोड़े। बेयर्सटो को दिन के आखिरी सत्र में जडेजा ने अपना तीसरा शिकार बनाया।

loading...
शेयर करें