अब लीजिए 149 रुपये में 15 एमबीपीएस इंटरनेट

0

आपने ब्रॉडबैंड इंटरनेट ले रखा और खूब बिल भरते है फिर भी स्पीड नहीं आती, पर अब ऐसा नहीं होगा। सरकार ने सस्ते दामों में ब्रॉडबैंड उपलब्ध कराने के लिए फाइबर ग्रिड प्रोजेक्ट के पहले चरण की शुरुआत कर दी।  इस प्रोजेक्ट के अनुसार, घरों में 149 रुपये की कीमत पर 15 एमबीपीएस का ब्रॉडबैंड कनेक्शन जबकि ऑफिस में 100 एमबीपीएस का इंटरनेट 999 रुपये प्रतिमाह की दर पर उपलब्ध कराया जाएगा।

इंटरनेट

इंटरनेट इतना सस्ता कौन दे रहा है

ऐसा आंध्र प्रदेश सरकार करने जा रही है। इस योजना के तहत आंध्र के विशाखापट्टनम में भारत के पहले ‘एपी फाइबरनेट’ ब्रॉडबैंड प्रोजेक्ट की शुरुआत होगी। इस लांच के मौके पर सीएम नायडू ने कहा कि, डिजिटल बदलाव से ही समाज में सुधार और सतत विकास किया जा सकता है। हमारी सरकार का लक्ष्य डिजिटल इंडिया कैंपेन के तहत राज्य के हर घर में इंटरनेट पहुंचाना है।

इस प्रोजेक्ट के तहत, अप्रैल से विशाखापट्टनम, श्रीकुलम और विजयनगरम जिले में सस्ते दामों में कनेक्शन मिलना शुरू हो जाएगा। जुलाई 2016 तक पूरे राज्य में यह योजना सरकार द्वारा लागू कर दी जाएगी।

इस पहल से सरकार आन्ध्र प्रदेश को देश के पहले ई स्टेट के रूप में डेवलप करना चाह रही है। इसके लिए लोगों को सिर्फ योजना के शुरू होने का इंतजार है। यदि ये सुविधा सही सेवा दे पायी तो पूरा मार्केट कैप्चर करने में देर नहीं लगेगी।

loading...
शेयर करें