अब कोहली चुनेंगे भारतीय क्रिकेट टीम का कोच

0

नई दिल्ली। भारतीय टीम के कोच की तलाश की कवायद अपने अंतिम चरण में पहुंच गई है। क्रिकेट के तीन दिग्गज सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण का पैनल इस कोच की तलाश में लगे हैं और इस पद के आवेदकों के इंटरव्यू में लगे हैं। अब इस पैनल में एक नाम और जुड़ने की खबर मिली है। जी हां, खबर मिली है कि अब भारतीय टेस्ट टीम के कैप्टन विराट कोहली से भी नए कोच की नियुक्ति के लिए सलाह ली जायेगी।

इंटरव्यू

इंटरव्यू के बाद कुंबले का नाम सबसे आगे

दरअसल, माना जा रहा है कि विराट कोहली टीम के एक अहम् खिलाड़ी तो हैं ही, साथ ही टेस्ट टीम की कप्तानी भी उन्ही के हाथ में हैं। इसके अलावा यह भी लगभग तय माना जा रहा है महेंद्र सिंह धोनी के रिटायरमेंट के बाद टी-20 और वनडे की कप्तानी का भार इन्ही के कन्धों पर डाल दिया जाएगा। इसी वजह से कोच की नियुक्ति करने वाले पैनल में कोहली को भी शामिल किया गया गया है।

आपको बता दें कि इस समय कोच पद के लिए इंटरव्यू जारी हैं। बीते दिन भी क्रिकेट के कई दिग्गजों ने इस पद के लिए अपना अपना इंटरव्यू दिया। मंगलवार को इंटरव्यू देने वालों में प्रवीण आमरे, लालचंद राजपूत, अनिल कुंबले और रवि शास्त्री का नाम प्रमुख है। इन सभी पूर्व खिलाड़ियों ने कोलकाता में पैनल के सामने इंटरव्यू दिया जबकि रवि शास्त्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये इंटरव्यू दिया।

इंटरव्यू के दौरान सचिन तेंदुलकर भी कोलकाता में मौजूद नहीं थे। हालांकि वो भी विडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से पैनल के साथ जुड़े थे। वहीँ कुछ विदेशी खिलाड़ियों ने भी इंटरव्यू दिया है जिसमें टॉम मूडी और स्टुअर्ट लॉ का नाम प्रमुख है।

बताया जा रहा है कि कोच पद की उम्मीदवारी के मामले में अनिल कुंबले का नाम सबसे आगे चल रहा है। हालांकि यह भी कहा जा रहा है कि अगर उनका सेलेक्शन हो गया तो इस बात को लेकर प्रश्न जरूर उठेगा कि जो इस पद के लिए तय किये गए नियमों के प्रतिरूप इस खिलाड़ी को क्यों चुना गया है।

भले ही कुंबले के पास 132 टेस्ट और 271 वनडे मैचों का अनुभव हो लेकिन उनका कोचिग अनुभव शून्य है। ऐसे में उनके चुने जाने के बाद ये सवाल ज़रूर उठेगा कि आखिर इन बातों को अपने विज्ञापन में देने की आखिर क्या ज़रूरत थी। भारतीय  टीम के कोच के नाम पर मुहर 24 जून को कार्यकारी समिति में लगने की उम्मीद है।

 

 

 

loading...
शेयर करें