अभ्यास मैच: इंडिया-ए ने बांग्लादेश पर कसा शिकंजा, हासिल की 217 रनों की बढ़त

0

हैदराबाद। भारत दौरे पर आई बांग्लादेश की टीम के साथ खेले जा रहे दो दिवसीय अभ्यास मैच में सोमवार को इंडिया-ए ने अपनी पहली पारी आठ विकेट के नुकसान पर 461 रनों पर घोषित कर दी। इसी के साथ मेजबान टीम के पास पहली पारी के आधार पर 217 रनों की बढ़त हो गई है। बांगलादेश ने अपनी पहली पारी पहले दिन आठ विकेट पर 224 रनों पर घोषित की थी।

इंडिया-ए

इंडिया-ए  के लिए तीन बल्लेबाजों ने ठोंके शतक 

इंडिया-ए की ओर से तीन बल्लेबाजों ने शतक जड़े। सलामी बल्लेबाज प्रियंक पांचाल ने 103, श्रेयस अय्यर ने 100 और विजय शंकर ने नाबाद 103 रनों का पारी खेली। इन तीनों के अलावा नीतिन सैनी ने 66 रन बनाए।

इंडिया-ए ने दूसरे दिन की शुरुआत रविवार के अपने स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 91 रनों से की। पहले दिन के नाबाद बल्लेबाज पांचाल और अय्यर ने अपनी साझेदारी को आगे बढ़ाया और मेहमान गेंदबाजों को विकेट के लिए तरसाया। यह दोनों बल्लेबाज रिटायर्ड हर्ट हुए। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 159 रनों की साझेदारी की।

पांचाल ने अपनी शतकीय पारी में 148 गेंदों में 11 चौके और एक छक्का लगाया। अय्यर ने अपनी पारी में तेजी से रन बनाए और 92 गेंदें खेलते हुए 12 चौके और चार छक्के लगाए। 200 के कुल स्कोर पर अय्यर और 243 के कुल स्कोर पर पांचाल पवेलियन लौटे।

इसके बाद मेजबानों ने अपने चार विकेट जल्दी गंवा दिए। अंत में शंकर और सैनी ने आठवें विकेट के लिए 115 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को 400 के पार पहुंचाया। सैनी 402 के कुल स्कोर पर तइजुल इस्लाम का शिकार हुए।

शंकर के साथ जयंत यादव छह रन पर नाबाद लौटे। दोनों ने नौवें विकेट के लिए 59 रन जोड़े।  बांग्लादेश की ओर से शुभाशीष रॉय और तइजुल इस्लाम ने तीन-तीन विकेट लिए।

loading...
शेयर करें