गंभीर की टीम ने रैना के खिलाफ खड़ा किया 707 रनों का विशाल स्कोर

0

ग्रेटर नोएडा। मयंक अग्रवाल (161), चेतेश्वर पुजारा (166) और शेल्डन जैक्सन (105) के शतकों की मदद से इंडिया ब्लू ने  707 रनों का विशाल स्कोर बनाया।  दलीप ट्रॉफी के तीसरे मैच में सोमवार को इंडिया ग्रीन के खिलाफ पहली पारी में इंडिया ब्लू ने यह  स्कोर खड़ा किया। ग्रेटर नोएडा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स स्टेडियम में पहली बार गुलाबी गेंद से खेले जा रहे दिन-रात के इस चार दिवसीय मैच में कप्तान गौतम गंभीर (90) की टीम इंडिया ब्लू ने दूसरे दिन भी लगभग पूरे दिन बल्लेबाजी की।

इंडिया

इंडिया ब्लू ने दलीप ट्रॉफी में खड़ा किया 707 रनों का विशाल स्कोर

तीन विकेट पर 336 रन के पहले दिन के स्कोर से आगे खेलने उतरी इंडिया ब्लू की पारी को पुजारा और अभिमन्यू मिथुन (32) ने सधे अंदाज में आगे बढ़ाना शुरू किया।

पुजारा ने मिथुन के साथ चौथे विकेट के लिए 68 रनों की, दिनेश कार्तिक (48) के साथ पांचवे विकेट के लिए 108 रनों की और परवेज रसूल (25) के साथ छठे विकेट के लिए 46 रनों की साझेदारियां निभाईं।

पुजारा 542 के कुल योग पर श्रेयष गोपाल की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो पवेलियन लौटे। उन्होंने 280 गेंदों की अपनी नायाब पारी में 24 चौके लगाए।

जैक्सन ने इसके बाद कर्ण शर्मा (57) के साथ आठवें विकेट के लिए 108 रनों की साझेदारी कर टीम का स्कोर 700 के करीब पहुंचा दिया। दोनों बल्लेबाजों ने 5.94 की तेज रन गति से ये रन जोड़े। 114 गेंदों की अपनी तेज तर्रार पारी में सात चौके और पांच छक्के लगाने वाले जैक्सन आखिरी विकेट के रूप में पवेलियन लौटे। श्रेयष गोपाल की गेंद पर अंकित राजपूत ने उनका कैच लिया।

कर्ण शर्मा ने भी 66 गेंदों की अपनी पारी में तेज हाथ दिखाए और छह चौके तथा दो छक्के जड़े। सुरेश रैना की इंडिया ग्रीन की तरफ से श्रेयष गोपाल ने सर्वाधिक पांच विकेट चटकाए, जबकि अशोक डिडा को दो विकेट मिले। इस मैच का विजेता फाइनल में युवराज सिंह की कप्तानी वाली इंडिया रेड से भिड़ेगा।

loading...
शेयर करें