इक्वाडोर में भूकंप से मरने वालों की संख्या बढ़कर 413 हुई

0

क्विटो। इक्वाडोर में दो दिन पहले आए भूकंप में मरने वालों की संख्या बढ़कर 413 हो गई है। सरकारी अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

इक्वाडोर में भूकंप

इक्वाडोर में भूकंप में मरने वालों की सरकार ने दी जानकारी

देश के सुरक्षा मंत्रालय ने कहा, ‘हमने अब तक 413 शवों की गिनती की है। इससे पूर्व इस भूकंप में मरने वालों की संख्या 350 बताई गई थी। इक्वाडोर में शनिवार शाम 7.8 तीव्रता का भूकंप आया था।

मलबों में अपनों की तलाश

इक्वाडोर में भयंकर से भूकंप में जीवित बचे हताश लोग मलबे में दबे अपने परिजनों को ढूंढने के लिए नंगे हाथों से मलबा हटा रहे हैं। हालांकि, मलबे में दबे किसी के बचने की उम्मीद नहीं दिखती. इक्वाडोर के प्रशांत तट पर आपदा प्रभावित क्षेत्र में एक लोकप्रिय तटीय कस्बा मांटा में लोगों की भीड़ ने कल सीमेंट के टूटे खंडों को नंगे हाथों से हटाने का प्रयास किया। इस भूकंप से मलबे में तब्दील हुए एक होटल के पास आंसू बहाती वेरोनिका पैलाडाइन्स ने कहा, ‘मेरे पति इस मलबे के नीचे दबे हैं।

भूकंप की तीव्रता 7.8 थी

इक्वाडोर में भूकंप में  25 वर्षीय पति जैवियर सांगुचो इस होटल में काम किया करते थे। वह पेंटिंग बनाते थे। जब भूकंप आया उस समय वह आराम करने नीचे गए थे। शनिवार को आए इस भूकंप की तीव्रता 7.8 थी जिससे तट के पास स्थित भवन धराशायी हो गए। इस आपदा में 270 से अधिक लोग मारे गए और कम से कम 2,500 लोग घायल हुए।

loading...
शेयर करें