इधर भी देख लो सीएम साहब… ये आपका राष्‍ट्रीय ध्‍वज है

राष्‍ट्रीय ध्‍वजफरीदाबाद। हरियाणा के बीजेपी सीएम मनोहर लाल खट्टर के ठीक सामने देश के राष्‍ट्रीय ध्‍वज का अपमान होता रहा, और सीएम साहब की नजर तक उधर नहीं गई। दरअसल तिरंगे का अपमान सीएम खट्टर के रोड शो में हुआ। हरियाणा के फरीदाबाद में जिस खुली जीप में सीएम खट्टर रोड शो कर रहे थे, उसी जीप में तिरंगा उल्टा लगा हुआ था।

राष्‍ट्रीय ध्‍वज उल्टा

रोड शो की पूरी यात्रा के दौरान तिरंगा उल्‍टा ही लगा रहा, वहां मौजूद किसी भी शख्‍स की नजर उस तरफ नहीं गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीएम मनोहर लाल खट्टर एक खुली जीप में फरीदाबाद के बडख़ल विधानसभा क्षेत्र के बाज़ार में रोड शो करने निकले थे। इस जीप पर जो तिरंगा लगा था वह उल्टा था।

सीएम खट्टर के इस शो को लेकर काफी समय से तैयारियां की जा रही थीं। आज भी सैकड़ों सुरक्षाकर्मियों और बीजेपी के नेताओं व कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में यह रोड शो हुआ। रोड शो के दौरान पार्टी कार्यकर्ता मुख्यमंत्री को फूल मालाएं और बुके देने में व्यस्त दिखे, लेकिन न तो किसी सुरक्षाकर्मी, अधिकारी या फिर पार्टी के नेता या कार्यकर्ता का ध्यान देश के सम्मान के प्रतीक तिरंगे के हो रहे अपमान की तरफ गया।

रोड शो के दौरान पार्टी कार्यकर्ता मुख्यमंत्री को फूल-माला और बुके देने में व्यस्त दिखे, लेकिन न तो किसी सुरक्षाकर्मी, अधिकारी या फिर पार्टी के नेता या कार्यकर्ता का ध्यान देश के सम्मान के प्रतीक तिरंगे के हो रहे अपमान की तरफ गया। आखिर में जब किसी तरह यह बात एसपी सीआईडी के संज्ञान में पहुंची तो कार्रवाई की गई। एसपी ने तुरंत प्रभाव से जीप ड्राईवर को सस्पेंड कर दिया है, जो कि सीआईडी यूनिट से ही तैनात किया गया था।

आपको बता दें कि बीजेपी खुद को सबसे बड़ी राष्ट्रभक्त पार्टी कहती है। देश के लिए जान देने की बात कहती है लेकिन इसी पार्टी के सीएम मनोहर लाल खट्टर ही देश के राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करते घूम रहे हैं।

Related Articles