इन योगासन की मदद से सेक्स में करेंगे दोगुना एन्जॉय

0

आज अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन पूरी दुनिया में किया जा रहा है। योग एक प्राचीन भारतीय जीवन-पद्धति है। जिससे मनुष्य शरीर, मन और आत्मा को एक साथ लाने का काम करता है। योग हमें शारीरिक और मानसिक रूप से तो स्वस्थ्य बनाता ही है इसके साथ ही सेक्स पॉवर बढ़ाने में भी काफी लाभदायक होता है। आज हम आपको कुछ ऐसे योगासन के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी मदद से आपकी सेक्स लाइफ पहले से अधिक बेहतर हो जाएगी।

योगासन

ये पांच योगासन आपकी सेक्स लाइफ को करेंगे बेहतर

 योग इंसान के शरीर में उर्जा भर देता है, जो सेक्स के दौरान काफी कारगर साबित होती है। आइये जानते हैं उन योगासन के बारे में जिन्हें आप रोजाना करके अपने पार्टनर के सामने बेहतर परफोर्मेंस दे सकते हैं।

 हलासन- यौन शक्ति  को बढ़ाने के लिए इस आसन का इस्तेमाल किया जा सकता है। यह पुरुष और महिलाओं की यौन ग्रंथियों को मजबूत और सक्रिय बनाता है।

 भद्रासन- इस आसन  का नियमित अभ्यास सेक्स के दौरान धैर्य और एकाग्रता को बढ़ाता है। साथ ही सेक्स के दौरान चरम सुख की अनुभूति होती है।

तितली आसन- इस आसन को करने से जननांग सुदृढ़ होने के साथ-साथ पेल्विक और ग्रॉइन अंगों में लचीलापन आ जाता है। साथ ही सेक्स के प्रति रूची बढ़ने के साथ-साथ चरम आंनद का उपभोग भी कर पाते हैं।

पद्‍मासन- इस आसन से मांसमेशियां, पेट, मूत्राशय और घुटनों में खिंचाव उत्पन्न होता है, जिससे इनमें मजबूती आती है। इससे न सिर्फ शरीर में उत्तेजना का संचार होता है बल्कि चरमसुख की दीर्घता भी बढ़ती है।

धनुरासन- यह कामेच्छा जाग्रत करने और संभोग क्रिया की अवधि बढ़ाने में सहायक है। इस आसन का नियमित अभ्यास पुरुष और स्त्री दोनों की ही यौन शक्ति को बढ़ाता है।

 

loading...
शेयर करें