इमरान खान को गिरफ्तार व नजरबंद करने का प्लान बना रही पाक सरकार

0

इस्लामाबाद: पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को पनामा पेपर लीक में नाम आने के बाद खासा विरोध प्रदर्शन का सामना करना पड़ रहा है। वहीं पाकिस्तान की सत्ता रूढ़ शरीफ सरकार इस विरोध प्रदर्शन को विफल बनाने के प्रयास में लगी है। इसी विरोध प्रदर्शन का दमन करने के लिए शरीफ सरकार पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के नेता इमरान खान व पार्टी के अन्य नेताओं को हिरासत में लेने की योजना बना रही है। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान सरकार इनको नजर बंद भी करवा सकती है।

इमरान खान

इमरान खान ने खोल दिया है पाकिस्तानी सरकार के खिलाफ मोर्चा

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने घोषणा की है कि वह भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरे प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को विरोध प्रदर्शन के जरिए सत्ता से बेदखल करने के लिए अपने हजारों समर्थकों को लामबंद करेंगे।

दरअसल, पनामा खुलासे में नवाज शरीफ और उनके परिवार के अन्य सदस्यों का नाम आने के बाद इमरान खान व पार्टी के अन्य नेता नवाज के खिलाफ हमलावर हो गए हैं। वहीं नवाज ने भी अपने खिलाफ उठ रही आवाज को दबाने के लिए कमर कस ली है।

नवाज सरकार ने गिरफ्तार करने के लिए इमरान खान की पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं की एक लिस्ट तैयार कर ली है। सरकार 2 नवंबर से पहले इमरान और उनकी पार्टी के नेताओं को गिरफ्तार करना चाहती है, ताकि वो उनके कामकाज में बाधा न डाल सके।

इस बारे में इमरान खान ने कहा कि हम गिरफ्तारी के लिए तैयार हैं। हम सब कुछ के लिए तैयार हैं। हमने 2014 धरने से सीखा है और पार्टी अब अच्छी तरह से किसी अप्रिय स्थिति का सामना करने के लिए तैयार है। सरकार का विरोध करने का हमारा अधिकार है जिससे हमें रोका जा रहा है। खान ने कहा पहले पहले जिम्मेदारी लेते हुए नवाज को इस्तीफा देने के लिए कहा था।

विपक्ष ने सरकार से कहा पनामा खुलासे की न्यायिक परिषद से कराई जाए, लेकिन सरकार इसके लिए तैयार नहीं हुई।

 

loading...
शेयर करें