मोदी के नेता ने कहा – बीफ खाना हमारी संस्कृति है और दे दिया इस्तीफा, बीजेपी ने किया स्वागत

0

शिलांग। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंगलवार को मेघालय के अपने दो नेताओं के इस्तीफे का स्वागत किया। इन दोनों नेताओं ने नए मवेशी व्यापार एवं वध नियमों को लेकर भाजपा से इस्तीफा दिया है। भाजपा से बचू मराक ने सोमवार को इस्तीफा दिया और बर्नार्ड मराक ने बीते सप्ताह इस्तीफा दिया था।

इस्तीफे का स्वागत

मेघालय में भाजपा के मामलों के प्रभारी व पार्टी महासचिव नलिन कोहली ने कहा, “ये लोग अगले साल राज्य में होने वाले चुनावों में हमारे उम्मीदवारों के खिलाफ सक्रिय रूप से साजिश रच रहे थे। वे भी उम्मीदवार बनना चाहते थे और पार्टी इन्हें जीतने वाले उम्मीदवार के तौर पर नहीं देख रही थी।”

उन्होंने एक व्हाट्सअप संदेश में कहा, “हम इसका स्वागत करते हैं क्योंकि उनके (बचू मराक) खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की प्रक्रिया जारी थी।” बचू मराक उत्तरी गारो हिल्स में जिला भाजपा अध्यक्ष थे। उन्होंने यह आरोप लगाते हुए भाजपा से इस्तीफा दिया कि पार्टी नेता मेघालय के स्थानीय लोगों पर अपनी गैर-धर्मनिरपेक्ष विचारधारा थोपने का प्रयास कर रहे हैं।इस्तीफा देने के बाद बाचू ने कहा कि मेरी जिम्मेदारी है कि मैं अपने समुदाय के हित की रक्षा करूं। बीफ खाना हमारी संस्कृति और परंपरा का हिस्सा है। हम पर भाजपा की गैरकानूनी विचारधारा थोपना स्वीकार नहीं है।

इससे पहले पश्चिम गारो हिल्स के जिला अध्यक्ष बर्नार्ड मराक ने भाजपा पर ‘स्थानीय लोगों की संस्कृति और परंपरा का सम्मान नहीं करने का आरोप लगाया था।’ कोहली ने कहा, “भाजपा आगामी मेघालय चुनाव में विकास के सकारात्मक एजेंडे और कांग्रेस की मुकुल संगमा सरकार के विकास न करने, अधूरे वादों और भ्रष्टाचार को उजागर करने की तैयारी में जुटी है।”

उन्होंने कहा, “कांग्रेस एजेंडे को सांप्रदायिक बनाने की कोशिश कर रही है और भ्रम फैला रही है कि भाजपा मेघालय में गोमांस पर प्रतिबंध लगाना चाहती है। इसमें दूर-दूर तक कोई सच्चाई नहीं है।”

loading...
शेयर करें