इस नए ऐप के जरिए आप दूसरों के मनपसंद ड्रेस की कर सकते हैं कॉपी, जानिए कैसे  

0

अक्सर हम फैशन के इस दौर में सबसे अलग दिखने की ख्वाहिश रखते हैं. फैशन के चक्कर में सबसे अलग ड्रेस और जूते लेने के लिए पूरी मार्केट, शॉपिंग मॉल सब घूम डालते हैं फिर भी अपनी पसंद की ड्रेस नहीं ले पाते हैं.

फैशन

ऐसे में कई बार ऐसा होता है कि मुझे दूसरों की ड्रेस और सैंडिल्स पसंद आ जाते हैं. हम भी उसी तरह ड्रेस और सैंडिल्स लेना चाहते हैं. लेकिन पूरी मार्केट  घूमने के बाद वैसी ड्रेस नहीं मिलती है. लेकिन अब आपके लिए सेम वैसी ड्रेस लेना हुआ आसान. गूगल के नए अप्लीकेशन के जरिए अपनी मनपसंद ड्रेस पाना आसान हो गया है. गूगल का ये नया फीचर आपके खरीदारी करने के नजरिए को पूरी तरह बदल देगा. इसके पीछे का मकसद काफी सरल है, आप जब भी कभी किसी खूबसूरत ड्रेस को देखें और उसे खरीदना चाहें तो अपने फोन के कैमरे को उस ड्रेस पर ले जाए.

ऐसा करने से गूगल का ये अनोखा फीचर आपकी उस ड्रेस या फिर उससे मिलती जुलती ड्रेस दिखा देगा और आप उसे गूगल शॉपिंग के जरिए खरीद सकते हैं.

दरअसल ये ऐप तस्वीर को पहचानने की तकनीक पर काम करता है. इसके जरिए अब आप वैसी ड्रेस, जूते, चश्मे आसानी से खरीद सकते हैं जो आपके दोस्त या कलीग के पास हैं. इसके साथ ही आप खरीदने वाली चीज का कलर, डिजाइन भी पहले से ही ऐप के जरिए देख सकते हैं.

फैशनेबल चीजें खरीदने का ये कोई पहला ऐसा ऐप नहीं है. पिछले साल स्क्रीनशॉप नाम का एक ऐप मार्केट में आ चुका है. लेकिन गूगल का ‘गूगल लेंस ऐप’ पहला ऐसा ऐप है जो सीधा आपके फोन के कैमरे से जुड़ा हुआ है. कैमरे को किसी भी चीज पर प्वाइंट करने से आप पूरी दुनिया को अपने फोन पर खोज सकते हैं.

loading...
शेयर करें