इस म्यूजिकल कपल के कायल हो गए थे ‘The Voice’ के जजेज़, अब बॉलीवुड में छाने को हैं तैयार

0

लखनऊ। अमान नूर और अनमता कमाल का नाम म्यूजिक इंडस्ट्री में बहुत तेज़ी से उभरकर सामने आ रहा है। इनकी आवाज़ में एक ऐसा नशा है जिसे सुनते ही आप दूसरी दुनिया में पहुंच जाते हैं। ये एक ऐसी म्यूजिकल जोड़ी है जो लाखों में एक देखने को मिलती है। न्यूज़ पोर्टल puridunia.com से बात करते हुए अमान और अनमता ने अपने संगीत के सफर के बारे में ढेर सारी बातचीत की और अपने अपकमिंग प्रोजेक्ट्स के बारे में भी बताया।

यह भी पढ़ें : म्यूजिक इंडस्ट्री के आसमान पर चमकते सितारे अमान और अनमता

अमान-अनमता

अमान-अनमता का म्यूजिकल सफर

अमान और अनमता प्रोफेशनल सिंगर और म्यूजिक कंपोज़र हैं। अगर आप यू-ट्यूब पर सर्च करेंगे तो आपको इनके गाए हुए ढेरों म्यूजिक वीडियोज़ मिल जाएंगे। इन्होंने फेमस सिंगिंग रिएलिटी शो ‘द वॉयस’ में अपनी परफॉर्मेंस से सारे जजेज़ की बोलती बंद कर दी थी। हालांकि, शो की कुछ पॉलिसी की वजह से दोनों वहां से आगे नहीं जा सके यहां तक की इन दोनों के लिए जजेज़ तक शो मेकर्स से भिड़ गए थे। लेकिन वो कहते हैं न जो होता है वो अच्छे के लिए होता है। भले ही ‘द वॉयस’ से अमान-अनमता को निराश होना पड़ा हो लेकिन उसी के बाद शान ने दोनों को एक गुजराती फिल्म के लिए साइन कर लिया और तीनों ने मिलकर एक ट्रॉयो सॉन्ग गाया, अब अनमता जल्दी ही मराठी फिल्म के लिए भी गाना गाने जा रही हैं। इतना ही नहीं अनमता को सोनी के फेमस टीवी शो ‘एक रिश्ता साझेदारी का’ का टाईटल ट्रैक भी गाने का मौका मिला। अब उनकी आवाज़ हर घर तक पहुंच गई है। इसके अलावा दोनों ने ऐश्वर्या मदूमदार, मीका, शान, कनिका कपूर आदि जैसे कई बड़े सिंगर्स और म्यूजिस डॉयरेक्टर्स के साथ देश और दुनिया में कई शोज किए हैं। स्टेज़ पर जाते ही दोनों अपने परफॉर्मेंस से आग लगा देते हैं। बहुत कम समय में इस म्यूजिकल कपल ने वो मुकाम हासिल कर लिया जो बड़े-बड़े टैलेंटेड कलाकारों को भी नहीं मिल पाता। वेस्टर्न हो या गुजराती, क्लासिकल हो या मराठी ये कपल हर भाषा में गाने को तैयार हैं।

(वीडियो Youtube से साभार)

बचपन से सीख रहे हैं म्यूजिक

बचपन से ही दोनों का म्यूजिक को लेकर झुकाव था। अनमता ने लखनऊ के भातखंडे से संगीत की शिक्षा ली है। उन्होंने क्लॉसिकल म्यूजिक भी सीखा है। वहीं, अमान बताते हैं कि उनके संगीत सीखने की शुरुआत क्लास 6 से स्कूल में ही हो गई थी। उनको वेस्टर्न म्यूजिक में काफी इंट्रेस्ट था। अमान ने बताया कि 2012 में डीडी नेशनल के शो ‘भारत की शान’ में भाग लिया था। जिसमें वह फर्स्ट रनअरअप रहे थे। इसके साथ ही इस शो में उनको 54 में से 14 बार परफार्मेंस ऑफ द डे के खिताब से नवाजा गया था। इस शो को ऊषा उथ्थप और इस्माइल दरबार ने जज किया था।

बहुत जल्द लांच होने वाला है इनका ‘ऑरिजनल सॉग’

अमान बॉलीवुड के रॉकस्टार रणबीर कपूर को अपनी आवाज़ देना चाहते हैं और अनमता, करीना कपूर और दीपिका पादुकोँण को। वैसे अनमता सलमान खान की बहुत बड़ी फैन हैं। बहुत जल्द दोनों का एक ‘ऑरिजनल सॉग’ रिलीज़ होने वाला है जिसे दोनों ने मिलकर सिर्फ 20 मिनट में लिखा है। इससे पता चलता है दोनों म्यूजिक को लेकर कितने पैशनेट हैं। अब तो हमें बस उनके इस वीडियो का इंतजार है। पूरी दुनिया की टीम की तरफ से इस म्यूजिकल कपल को उनके फ्यूचर के लिए ढेर सारी शुभकामनाएं।

loading...
शेयर करें