इस शख्स ने वेटर को टिप में दिए 1 लाख 31 रुपये, वजह जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

0

नई दिल्ली। जब हम किसी रेस्टोरेंट में खाना खाने जाते हैं तो बिल भरते वक्त वेटर को कुछ टिप देते हैं। वेटर को टिप देना हम पर डिपेंड करता है, हम चाहें तो दें या फिर न दें। कितनी टिप देनी है ये भी हम पर ही निर्भर करता है, ज्यादा से ज्यादा टिप में 50 या फिर 100 रुपये दिए जाते हैं। लेकिन क्या आपने कभी लाखों की टिप दी है। क्यों रह गए न हैरान?

अगर हम कहें कि अमेरिका में एक शख्स ने खाने के बाद वेटर को टिप में खाने के बिल से दोगुने से भी ज्यादा पैसे दे दिए तो क्या आप यकीन करेंगे? शायद नहीं ! लेकिन ये सच है। अमेरिका के शिकागो में एक ग्राहक ने वेटर को टिप में 1 लाख 31 हजार रुपये दिए। माइक के खाने का बिल करीब 50 हजार रुपये आया था। माइक को इस रेस्टोरेंट का खाना और वहां की सर्विस इतनी पसंद आई कि उन्होंने खुश होकर इतने रुपये वेटर को दे दिए। ये देखकर तो वहां के वेटर भी हैरान रह गए।

माइक सिएटल के रहने वाले हैं और वो खाना खाने शिकागो के बोका रेस्टोरेंट पहुंचे थे। खाने के बाद उनका बिल 759 डॉलर आया यानी करीब पचास हज़ार रुपये। माइक वहां के खाने और सर्विस से इतने खुश हुए कि उन्होंने टिप के तौर पर 2000 डॉलर दे दिए, यानी करीब 1 लाख 31 हज़ार रुपये उन्होंने टिप के तौर पर वेटर को थमा दिए।

माइक ने पहले 300 डॉलर के टिप दिए और फिर किचन पहुंच कर रेस्टोरेंट के हर स्टाफ को 100-100 डॉलर और थमा दिए। वहां कुल मिलाकर 17 स्टाफ थे।

loading...
शेयर करें