ईपीएफ टैक्स: पीएम मोदी ने कहा कोई रास्ता निकालें

0

नई दिल्ली। ईपीएफ पर लगे टैक्स को सरकार ने हटाने का मन बनाया है। ईपीएफ टैक्स पर लगातार विवाद बढ़ता ही जा रहा है। खबर मिली है कि पीएम मोदी ने वित्त मंत्री से ईपीएफ टैक्स पर कोई रास्ता निकालने को कहा है।  सूत्रों का कहना है कि इस बाबत कोई बडा़ ऐलान 1 अप्रैल के बाद हो सकता है।

jaitley-modi

ईपीएफ टैक्स: 60 प्रतिशत हिस्से पर लगाया था टैक्स

वित्त वर्ष 2016-17 के बजट में एक अप्रैल के बाद होने वाले योगदान पर कर्मचारी भविष्य निधि से निकासी के 60 प्रतिशत हिस्से पर कर लगाने का प्रस्ताव किया गया। हालांकि सरकार ने पिछले दिनों संकेत दिया कि इसमें आंशिक रूप से कमी की जा सकती है। इस पूरे मामले पर काफी हो हल्ला मचा हुआ है। ईपीएफ टैक्स के खिलाफ एक लाख से ज्यादा लोगों ने ऑनलाइन याचिका पर हस्ताक्षर भी किए हैं।

सरकार ने दिया था बयान

आम बजट 2016 में कर्मचारी भविष्य निधि (ईपीएफ) से निकासी पर टैक्स लगाने के विवादास्पद प्रस्ताव पर सरकार ने एक विस्तृत स्पष्टीकरण पिछले दिनों जारी किया था। शीर्ष सरकारी सूत्रों के मुताबिक इस कदम से तुरंत पीछे हटने की कोई संभावना नहीं है। वित्तमंत्री ने कहा था कि इस कदम के पीछे एक पेंशनभोगी समाज बनाने का विचार है, खासतौर से निजी क्षेत्र में काम करने वाले कर्मचारियों के लिए, जिनके पास पेंशन की कोई सुविधा फिलहाल नहीं है।

loading...
शेयर करें