EVM के मुद्दे पर चुनाव आयोग की सर्वदलीय बैठक शुरू, कुछ ही देर में पता चलेगी हक़ीक़त

0

नई दिल्ली। इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) से छेड़छाड़ के आरोपों पर निर्वाचन आयोग की ओर से बुलाई गई सर्वदलीय बैठक शुक्रवार को यहां शुरू हो गई है। बैठक में सात राष्ट्रीय तथा 48 क्षेत्रीय पार्टियों के प्रतिनिधि हिस्सा ले रहे हैं। बैठक कॉन्टीट्यूशन क्लब में हो रही है।

ईवीएम के मुद्दे पर

ईवीएम के मुद्दे पर बुलाई गई से राजनीतिक पार्टियां होंगी आश्वस्त

यह बैठक पार्टियों को आश्वस्त करने के लिए बुलाई गई है कि ईवीएम के साथ छेड़छाड़ नहीं हो सकती है। दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) तथा उत्तर प्रदेश की विपक्षी बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने इस साल फरवरी-मार्च में पांच राज्यों की विधानसभाओं के लिए हुए चुनाव के बाद ईवीएम से छेड़छाड़ का आरोप लगाया था। उनका यह आरोप दिल्ली में हाल ही में संपन्न हुए नगर निगमों के चुनाव के संदर्भ में भी जारी रहा।

आप विधायक सौरभ भारद्वाज दिल्ली विधानसभा के एक विशेष सत्र के दौरान ‘डेमो’ दे चुके हैं कि ईवीएम से किस प्रकार छेड़छाड़ की जा सकती है। हालांकि निर्वाचन आयोग ने आप विधायक के ‘डेमो’ को सिरे से खारिज कर दिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अगर चुनाव आयोग चाहेगा तो इस प्रयोग के द्वारा ईवीएम की छेड़छाड़ का सच सामने आ सकता है। लोकतंत्र को बचाने के लिए आम आदमी पार्टी किसी भी लेवल पर जाकर संघर्ष करने के लिए तैयार है क्योंकि अगर ईवीएम की विश्वसनीयता पर पैदा हुए संदेह के पीछे के सच को देश की जनता के सामने नहीं रखा तो यह देश तानाशाही के चंगुल में चला जाएगा।

loading...
शेयर करें