चुनाव आयोग की ईवीएम हैक करने की चुनौती को आप ने बताया नाटक, कहा- नहीं लेंगे हिस्सा

0

नई दिल्ली| निर्वाचन आयोग द्वारा तीन जून को ईवीएम हैक करने की खुली चुनौती दिए जाने के संदर्भ में आम आदमी पार्टी (आप) ने शुक्रवार को इसे नाटक बताते हुए कहा कि वह इसमें भाग नहीं लेगी। आप सवाल उठाया कि चुनाव आयोग बिना किसी बाधा के खुले रूप से मशीन को हैक करने की छूट देने के अपने वादे से क्यों मुकर रहा है?

ईवीएम हैक

ईवीएम हैक करने की चुनौती को आप ने किया खारिज

आम आदमी पार्टी के दिल्ली के संयोजक गोपाल राय ने कहा कि यह हैक करने का कार्यक्रम नहीं है.इस नाटक में हिस्सा क्यों लेना? उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी मौजूदा संदर्भ में ईवीएम हैक करने की चुनौती को स्वीकार नहीं करेगी।

आप का यह फैसला निर्वाचन आयोग द्वारा उसकी यह मांग खारिज करने के संदर्भ में आया है जिसमें उसने ईवीएम हैक करने के नियमों पर पुनर्विचार करने और उसे चुनौती देने के दौरान ईवीएम के मदरबोर्ड के साथ छेड़छाड़ करने की इजाजत देने की मांग की थी।

ईवीएम चुनौती में हिस्सा लेने के लिए सभी राजनीतिक पार्टियों द्वारा अपने प्रतिनिधियों को नामांकित करने के लिए शुक्रवार आखिरी दिन है। राय ने मीडिया को बताया, “खुले रूप से हैक करने की इजाजत देने के लिए आज (शुक्रवार) हमने एक फिर पत्र लिखकर निर्वाचन आयोग से अनुरोध किया है।”

एक अन्य आप नेता दिलीप पांडे ने कहा कि खुले रूप से हैक करने की इजाजत देने के लिए कई तकनीकी विशेषज्ञों ने भी मुख्य चुनाव आयुक्त नसीम जैदी को पत्र लिखा है।

loading...
शेयर करें