उत्तराखंड, गोवा, मणिपुर का ओपिनियन पोल: तीनों राज्यों में BJP सब पर भारी

0

यूपी और पंजाब के बाद अब ‘आज तक’ लेकर आया है उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर के चुनाव पर ओपिनियन पोल। इंडिया टुडे-एक्सिस ओपिनियन पोल के मुताबिक अगर आज चुनाव होते हैं तो तीनों ही राज्यों में बीजेपी सत्ता के करीब दिख रही है। उत्तराखंड में कांग्रेस को जोरदार झटका लग सकता है और बीजेपी को बहुमत मिल सकती है।उत्तराखंड

उत्तराखंड में बीजेपी को बहुमत

उत्तराखंड में अगर आज चुनाव होता है तो बीजेपी को स्पष्ट बहुमत मिल सकता है। ओपिनियन पोल के मुताबिक 70 सदस्यीय विधानसभा में बीजेपी को 38 से 43 सीटें मिल सकती हैं। वहीं कांग्रेस को 26 से 31 सीटें मिलने का अनुमान है। अन्य दलों को 1 से 4 सीटें मिल सकती हैं। वोट शेयर की अगर बात करें तो ओपिनियन पोल के मुताबिक बीजेपी को 43 फीसदी वोट, कांग्रेस को 39 फीसदी वोट मिलने का अनुमान है वहीं अन्य दलों को 18 फीसदी वोट मिल सकती है।

उत्तराखंडगोवा में किसका पलड़ा भारी

गोवा में आज के हालात में अगर चुनाव हुए तो बीजेपी को 38 फीसदी वोट मिलेगी। वहीं 34 फीसदी वोट के साथ कांग्रेस दूसरे स्थान पर दिख रही है। राज्य में पहली बार चुनाव लड़ने की तैयारी में जुटी आम आदमी पार्टी के पक्ष में 16 फीसदी वोटर दिख रहे हैं। सीटों की अगर बात की जाए तो 40 सदस्यीय विधानसभा में ओपिनियन पोल के मुताबिक बीजेपी को 17 से 21 सीटें, कांग्रेस को 13 से 17 सीटें और आम आदमी पार्टी के खाते में 1 से 3 सीटें जाती हुईं दिख रही हैं।

 

मणिपुर पर क्या कहता है ओपिनियन पोल

ओपिनियन पोल के अनुसार पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर में अगर चुनाव होते हैं तो 60 में से बीजेपी को 31 से 35 सीटें, कांग्रेस को 19 से 24 सीटें और अन्य के खाते में 2 से 4 सीटें जाती हुईं दिख रही हैं। इस तरह बीजेपी को स्पष्ट बहुमत मिलती दिख रही है।

 

(आजतक से साभार)

loading...
शेयर करें