उत्तराखंड में बीजेपी ने जारी किया घोषणा-पत्र

0

देहरादून। केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने उत्तराखंड चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का घोषणा-पत्र जारी कर दिया। जेटली ने उत्तराखंड और भाजपा के बीच विशेष संबंध को रेखांकित करते हुए कहा कि राज्य का गठन पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व में भाजपा के ही शासनकाल में हुआ था।

उत्तराखंड चुनाव

उत्तराखंड चुनाव जीतने के लिए बीजेपी के वादे

उत्तराखंड चुनाव से पहले जेटली ने कहा, “एक पार्टी के तौर पर हम राज्य के चहुंमुखी विकास को लेकर प्रतिबद्ध हैं और हमें पूरी उम्मीद है कि राज्य की जनता भाजपा को एक बार फिर सरकार बनाने का मौका देगी और राज्य को उसका वाजिब हक प्रदान करेगी।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तेज गति से विकास के दृष्टिकोण का उल्लेख करते हुए जेटली ने कहा कि राजनीतिक अस्थिरता के चलते इस पर्वतीय प्रदेश का विकास बाधित हुआ है।

पार्टी के घोषणा-पत्र के बारे में जेटली ने कहा कि काफी विचार-विमर्श के बाद इस घोषणा-पत्र को तैयार किया गया है और इसे तैयार करते हुए राज्य को स्वच्छ और विकासशील प्रशासन का लक्ष्य रखा गया है।

जेटली ने कहा, “हम आखिरी व्यक्ति तक शासन की पहुंच बनाना चाहते हैं। चूंकि उत्तराखंड में प्राकृतिक संसाधन प्रचुर मात्रा में है, ऐसे में सुशासन विकास को तेज गति प्रदान कर सकता है।” उत्तराखंड की 70 विधानसभा सीटों के लिए 15 फरवरी को मतदान होने हैं।

loading...
शेयर करें