IPL
IPL

सावधान! आपके आसपास हो सकता है उत्तराखंड में घुसा आईएस का आतंकी

नयी दिल्ली। विश्व का सबसे खतरनाक आतंकी संगठन आईएस का एक और संदिग्ध आतंकी अभी भी उत्तराखंड में ही कहीं छुपा हुआ है। ये रुड़की से गिरफ्तार किए गए आईएस के चार आतंकियों का ही साथी है। सुरक्षा एजेंसियों के साथ ही दिल्ली पुलिस ने भी इस आतंकी के सारे मूवमेंट को ट्रेस कर लिया है और वो काफी करीब भी पहुंच गई है। उम्मीद है कि ये जल्द ही सुरक्षा एजेंसियों की गिरफ्त में होगा। खुफिया विभाग का कहना है कि आईएस के जितने भी संदिग्ध आतंकी भारत में पकड़े गए हैं, वे आपस में कहीं न कहीं एक दूसरे से जुड़े हुए हैं।

ये भी पढ़ें – उत्तराखंड के छह स्थानों पर थी धमाके की योजना

आईएस 3

आईएस के संदिग्ध आतंकी का मूवमेंट हो चुका ट्रेस

बता दें कि करीब दस दिन पहले आईबी की अगुवाई में दिल्ली पुलिस की विशेष टीम ने चार आतंकियों को रुड़की के मंगलौर क्षेत्र से गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के बाद ही इनको पूछताछ के लिए दिल्ली ले जाया गया, जहां इनसे चौंकाने वाली जानकारियां मिलीं। इन चारों संदिग्ध आतंकियों को कड़ी पूछताछ के लिए जल्द ही राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को सौंपा जाएगा। एनआईए ने इस संबंध में दिल्ली पुलिस से संपर्क भी किया है। स्पेशल सेल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने ही इस बात की जानकारी दी है कि स्पेशल सेल ने उत्तराखंड के रुड़की से आईएस के जिन चार आतंकियों को गिरफ्तार किया है उनका एक साथी और है। दिल्ली पुलिस को इस पांचवे साथी का नाम भी पता लग गया है।

ये भी पढ़ें – ISIS के चार आतंकी गिरफ्तार, अर्द्धकुंभ हमले की थी साजिश

आईएस 4

हैंडलर सफी अरमार ने इनको आपस में जोड़ा था

बताया जा रहा है कि पांचवा आतंकी भी उत्तराखंड में ही कहीं छुपकर बैठा है।  और स्पेशल सेल को उसके छुपे होने की सारी जानकारी भी है। उसे जल्द ही पकड़ा जा सकता है। हालांकि इस बात का खुलासा नहीं हो सका है कि ये पांचवां आरोपी भी सीरिया जाने वाला था या फिर रुड़की और हरिद्वार आदि स्थानों पर बम धमाके के लिए रची जा रही साजिश में शामिल था या नहीं। दिल्ली पुलिस अधिकारियों के अनुसार अब ये साफ हो गया है कि देश भर से आईएस के जितने भी आतंकी गिरफ्तार किए गए हैं उन सबका आपस में संबंध था। सीरिया में बैठे इनके हैंडलर सफी अरमार ने ही इन सभी को आपस में जोड़ा था।

अब तक देश में सबसे ज्यादा आईएस आतंकियों को एनआईए ने गिरफ्तार किया है। जबकि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने उत्तराखंड से आईएस के चार आतंकियों को गिरफ्तार किया है। केंद्रीय गृह मंत्रालय के आदेश पर स्पेशल सेल द्वारा गिरफ्तार आईएस के चारों आतंकियों को एनआईए को सौंपने की तैयारी चल रही है। उम्मीद की जा रही है कि एनआईए की पूछताछ में कई अहम जानकारियां सामने आ सकती हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button