तेज बारिश के बीच फटा बादल, घरों में घुसा मलबा

0

देहरादून। उत्तराखंड में मौसम तो काफी सुहावना है लेकिन लगातार बारिश अब लोगों के लिए आफत बन चुकी है। कई रास्तों पर मलबा घरों में घुस रहा है तो कहीं सड़के बंद पड़ी हैं। बीते दिन चमोली में बादल फटने से कई घरों में मलबा घुस गया। वहीँ देहरादून में बारिश के पानी के तेज बहाव ने एक महिला को अपनी चपेट में ले लिया। इतना ही नहीं बारिश के लगातार होने से केदारनाथ यात्रियों को सोनप्रयाग व गौरीकुंड में ही रोक दिया गया है।

उत्तराखंड में मौसम

उत्तराखंड में मौसम का भारी कहर लोगों के लिए बन रहा आफत

इधर मौसम विभाग की माने तो आने वाले दो दिनों में भारी बारिश होने के आसार दिखाई दे रहे हैं। देहरादून में आपदा प्रबंधन केंद्र ने रिस्पना-बिंदाल सहित जनपद में नदी-नालों के किनारे बसे लोगों के लिए अलर्ट जारी कर दिया है। सभी एसडीएम और सिंचाई विभाग को किसी सुरक्षित जगह भेजने की जिम्मेदारी सौंप दी गयी है।

इधर देहरादून के डालनवाला क्षेत्र में भी बारिश की वजह से नदी का पानी बढ़ गया है, जिससे लोगों के घरों में भी घुस रहा है। ऐसे में लोगों ने घरों से बाहर आना शुरू कर दिया। हालांकि पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लोगों को सतर्क किया। चमोली में भी बदल फट जाने से लोगों के घरों में मलबा घुस गया। ऐसे में कृषि भूमि का भी भारी नुकसान हुआ। इसके अलावा यहां 15 संपर्क मार्ग बंद पड़े हुए है लेकिन बद्रीनाथ और हेमकुंड यात्रा सुचारू है।

नैनीताल में भारी बारिश के चलते आज और कल दोनों दिन स्कूलों को बंद रखने के आदेश दिए गए है। पिथौरागढ़ मार्ग में भी मलबा आ जाने से रास्ता बंद है। वहीँ सेराघाट-धारचूला मार्ग सेराघाट के निकट मलबा आने से 2 जगह बंद है। कैलाश मानसरोवर का 8वां दल इसी मार्ग से आएगा।

loading...
शेयर करें