उत्तराखंड में मौसम बदल रहा रंग, अगले दो दिन होंगे सबसे ज्यादा गर्म

0

देहरादून। उत्तराखंड में मौसम का मिजाज इन दिनों कुछ अलग ही रंग दिखा रहा है। कभी बारिश से वहां का हाल बेहाल हो जाता है तो कभी गर्मी से लोग तौबा बोल देते हैं। हाल ही में मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया था कि अगले तीन दिन तक लगातार बारिश होने से लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी, लेकिन अब ऐसा कहा जा रहा है कि अगले दो दिनों तक तपती गर्मी से लोगों को बुरा हाल होने वाला है।

उत्तराखंड में मौसम

उत्तराखंड में मौसम ने ठीक वैसा ही रंग दिखाया जैसा पूर्वानुमान था

मौसम विभाग की के मुताबिक अगले 48 घंटों में अधिकतम तापमान सामान्य से दो-तीन डिग्री सेल्सियस अधिक रह सकता है। जिससे मैदानी क्षेत्रों में गर्मी अपना रंग दिखाएगी उधर पहाड़ी क्षेत्रों चमोली, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग और पिथौरागढ़ जिलों में गरज के साथ हल्की-फुल्की बारिश होने की संभावना है।

जैसा पूर्वानुमान था, मंगलवार को मौसम ने ठीक वैसा ही रंग दिखाया। राज्य के लगभग सभी हिस्सों में आंशिक रूप से बादलों की मौजूदगी के बीच धूप निखरी रहीं। हालांकि, हाल में हुई बारिश के बाद पहाड़ों में हवा में ठंडक बरकरार है, लेकिन मैदानी क्षेत्रों में पारा उछाल भरने लगा है।

देहरादून की बात करें तो मंगलवार को अधिकतम तापमान 36.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है जोकि सामान्य से दो डिग्री ज्यादा है। अनुमान लगाया जा रहा है कि शाम के समय में हल्के बादल छा सकते हैं। तापमान भी 37 व 22 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने के आसार हैं।

loading...
शेयर करें