बादल, बारिश और ठंडी हवाओं ने सर्द किया उत्‍तराखंड का वसंत

0

देहरादून। वसंत के दिन उत्‍तराखंड का मौसम कुछ ज्‍यादा ही सर्द हो गया। शनिवार सुबह देहरादून सहित कई इलाकों में बादल छा गए और हल्‍की बारिश हुई। हवा भी ठंडी थी। साथ ही बदरीनाथ और हेमकुंड की ऊंची चोटियों में तड़के हिमपात होने से ठंड में इजाफा हो गया। हालांकि मौसम विभाग ने उत्‍तराखंड का मौसम ठंडा हो जाने के बारे में संभावना जताई थी। मसूरी में भी सुबह से दोपहर बाद तक बारिश का दौर जारी रहा और औलावृष्टि भी हुई। मौसम को देखकर मसूरी में शाम तक बर्फबारी की संभावना जताई गई है। उत्‍तराखंड का यह मौसम अभी दो दिन तक और ऐसा ही बने रहने की संभावना है।

उत्‍तराखंड का मौसम अचानक बदला

उत्‍तराखंड का मौसमसुबह राज्य के ज्यादातर इलाकों में बादलों का पहरा रहा और बूंदाबांदी हुई। हरिद्वार में सुबह हल्की बूंदाबांदी हुई। रुद्रप्रयाग से केदारनाथ तक बादलों का पहरा लगा रहा। उधर, दिनभर चटख धूप खिलने के बाद शुक्रवार की शाम राजधानी दून पर बादलों का पहरा छा गया। मौसम विभाग ने शनिवार को राजधानी में दिन में आसमान साफ रहने के साथ ही आंशिक बादल आने की संभावना जताई थी। शनिवार को मौसम में हुए एकाएक बदलाव से तापमान में गिरावट आ गई।

प्रदेशभर में शुक्रवार को उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग और पिथौरागढ़ में मौसम खराब रहा। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक शुक्रवार को राजधानी में दिन में तेज धूप खिलने के बाद शाम को आंशिक बादल आए।

दिन का अधिकतम तापमान 24.3 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि प्रदेश के उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग और पिथौरागढ़ जनपदों में शनिवार को हल्की बारिश और बर्फ पड़ने की संभावना है।

loading...
शेयर करें