उत्तर प्रदेश में आतंकी सैफुल्लाह पर सियासत गर्म: कांग्रेसी नेता ने कहा, क्यों किया एनकांउटर

0

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश में आतंकी सैफुल्‍लाह को लेकर तमाम प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। इस मामले में राजनीति भी बहुत गर्म हो रही है। इस केस पर कांग्रेसी नेता सत्‍यव्रत चतुर्वेदी ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है। उन्‍होंने मोदी सरकार को घेरते हुए कहा है कि अगर सैफुल्‍लाह आईएसआई का आतंकी नहीं था तो उसका एनकाउंटर क्‍यों किया गया।

उत्‍तर प्रदेश में आतंकी सैफुल्‍लाह

उत्‍तर प्रदेश में आतंकी सैफुल्‍लाह पर गर्माइ राजनीति

उत्‍तर प्रदेश की एटीएस ने लखनऊ में आतंकी सैफुल्ला को 11 घंटे तक चले एनकाउंटर में मार गिराया था। बाद में यूपी एटीएस के बयान आया कि आईएसआईएस से लिंक का पता नहीं चल सका है और ये समूह खुद से आतंकी गतिविधियां चला रहा था। राजनाथ सिंह ने संसद में इसपर बयान दिया और कहा कि सबूत के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई की. राजनाथ सिंह ने मारे गए आतंकी सैफुल्ला के पिता की भावनाओं की भी तारीफ की।

ISIS से लिंक नहीं तो एनकाउंटर क्यों?

दूसरी ओर इस मामले पर सवाल खड़े करते हुए कांग्रेस नेता सत्यव्रत चतुर्वेदी ने कहा कि ऐसी खबरें आ रही हैं कि लखनऊ में मारे गए आतंकी का आईएसआईएस से लिंक नहीं है तो फिर एनकाउंटर क्यों किया गया।


राजनाथ का करार पलटवार

लोकसभा में गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ एनकाउंटर पर गुरुवार को बयान दिया। राजनाथ सिंह ने कहा कि सूचना और सबूत के आधार पर पुलिस ने अपनी कार्रवाई की। आतंकी कनेक्शन के बारे में राजनाथ सिंह ने कहा कि खुद आतंकी के पिता ने कहा कि जिसने देशद्रोह का काम किया उसकी लाश नहीं लेंगे।

ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया के काफिले से कुचला बुजुर्ग

सिंधिया का हमला

कांग्रेस के नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। सिंधिया ने कहा कि देश आईएसआईएस का गढ़ बन गया है। ये सरकार आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करने में फेल रही।

दिग्विजय सिंह

क्या कहा था दिग्विजय ने?

इससे पहले लखनऊ एनकाउंटर पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने भी सवाल खड़े किए थे। दिग्विजय ने कहा कि पीएम ने कहा था कि नोटबंदी से आतंकवाद खत्म हो जाएगा, लेकिन क्या वास्तव में ऐसा हुआ है? कांग्रेस नेता ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल पर भी तंज कसा. आखिर IS क्यों मुस्लिम युवकों को अपनी तरफ आकर्षित कर रहा है? इसपर सोचने की जरूरत है।

एनसीपी ने भी किया समर्थन

एनसीपी के नेता माजिद मेमन ने भी दिग्विजय सिंह के बयान का समर्थन किया है और कहा कि ये संवेदनशील मामला है और सरकार को जानकारी सार्वजनिक करनी चाहिए।

मुस्लिम वोटबैंक

ओवैसी बोले- मुस्लिमों पर न हो सियासत

असदुद्दीन ओवैसी ने इस मामले पर कांग्रेस और बीजेपी पर सियासत का आरोप लगाया और कहा कि दोनों दल राजनीतिक लाभ के लिए मुसलमानों का जिक्र कर रहे हैं।

loading...
शेयर करें